logo-image

तल्खी भरे चुनावी माहौल के बीच यूं मिले मोदी-मनमोहन, राहुल भी दिखे खुश

गुजरात विधानसभा चुनाव की गहमागहमी और तल्खी भरे माहौल के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह संसद परिसर में गर्मजोशी से मिले।

Updated on: 13 Dec 2017, 01:23 PM

नई दिल्ली:

गुजरात विधानसभा चुनाव की गहमागहमी और तल्खी भरे माहौल के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह संसद परिसर में गर्मजोशी से मिले। दोनों नेताओं ने हाथ मिलाया, इस दौरान चेहरे पर मुस्कुराहट देखने लायक थी।

कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष राहुल गांधी भी इस मौके पर मौजूद थे। उन्होंने भी अपने धुरविरोधी नेताओं से हाथ मिलाया। न्यूज एजेंसी एएनआई की ओर से जारी फोटो के मुताबिक, राहुल हंसते हुए केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद से हाथ मिला रहे हैं। वहीं दूसरी फोटो में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से बात करते हुए नजर आ रहे हैं।

दरअसल, सभी नेता 2001 संसद हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए संसद परिसर में जुटे थे। बुधवार को संसद पर हुए आतंकी हमले की 16वीं बरसी है।

गुजरात चुनाव में दिखी थी तल्खी

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए महीनों चले चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में कांग्रेस के निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर के 'नीच' बयान और उसके बाद पाकिस्तान के जिक्र होने से बीजेपी-कांग्रेस में तल्खी बढ़ी थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिशंकर अय्यर के यहां हुए डिनर को 'सिक्रेट मीटिंग' बताकर कांग्रेस की राष्ट्रीय नीति पर सवाल उठाए थे। जिससे बौखलाए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा, 'राजनीतिक लाभ लेने के लिए मोदी द्वारा झूठ व अफवाह फैलाने से मुझे गहरी पीड़ा हुई है और मैं बहुत आहत हूं।'

और पढ़ें: औरंगजेब, अयोध्या, पाक की वजह से भी याद किया जाएगा गुजरात चुनाव

उन्होंने कहा, 'गुजरात में हार के डर से, प्रधानमंत्री में हर एक को गाली देने का उतावलापन दिखाई दे रहा है और वह इसके लिए हर हथकंडा अपना रहे हैं।'

मनमोहन सिंह ने यह बयान मोदी द्वारा मणिशंकर अय्यर के घर में उनके, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, जनरल कपूर द्वारा भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त व पूर्व पाकिस्तानी विदेश मंत्री खुर्शीद कसूरी व अन्य के साथ गुजरात चुनाव पर चर्चा करने का आरोप लगाने के बाद दिया। मोदी ने आरोप में संकेत दिया था कि कांग्रेस गुजरात चुनाव जीतने के लिए पाकिस्तानियों के साथ साजिश कर रही है।

और पढ़ें: संसद पर आतंकी हमले की आज 16वीं बरसी, जानिए हमले का पूरा घटनाक्रम

मोदी के बयान के बाद राहुल ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बारे में नरेंद्र मोदी ने जो कुछ भी कहा है 'वह उन्हें स्वीकार्य' नहीं है। राहुल ने कहा, 'प्रधानमंत्री ने मनमोहन सिंहजी के बारे में जो कहा है, वह भी स्वीकार्य नहीं है। वह देश के प्रधानमंत्री थे और उन्होंने देश के लिए बहुत कुछ किया है।'

आपको बता दें की गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के लिए मंगलवार को चुनाव प्रचार थमा। दूसरे चरण के तहत 93 सीटों पर गुरुवार को वोट डाले जाएंगे। वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी।

और पढ़ें: अन्ना हजारे ने कहा, 2018 के आंदोलन से दोबारा कोई 'केजरीवाल' न निकले