logo-image

पर्रिकर ने कहा, जीएसटी लागू होने से कीमतें घटेंगी

पर्रिकर हम शुरू में हम यह मानकर चल रहे हैं कि किसी को कुछ भी पता नहीं है, इसलिए हम लोगों के साथ कड़ाई से पेश नहीं आएंगे।

Updated on: 29 Jun 2017, 09:40 AM

नई दिल्ली:

जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) लागू होने से आम उपभोक्ता को फायदा होगा, क्योंकि उसे कम कर चुकाने होंगे, लेकिन इसे लागू करने के शुरुआती दौर में 'कुछ भ्रम और बरबादी' की स्थिति पैदा हो सकती है। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने सोमवार को यह बात कही।

एक सरकारी आयोजन के बाद यहां संवाददाताओं से बातचीत में पर्रिकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऊर्जा की तारीफ की, जिसके साथ वे राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार चला रहे हैं। जीएसटी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि आम ग्राहकों को लाभ होगा।

उन्होंने कहा, 'वर्तमान में हमें कई तरह के कर चुकाने पड़ते हैं, उत्पाद कर, सेवा कर, लक्जरी कर, प्रवेश शुल्क, खरीद कर, बिक्री कर, वैट आदि। लेकिन जीएसटी लागू होने के बाद केवल एक कर चुकाना होगा।'

इसे भी पढ़ेंः अमेरिका में मानवाधिकार हनन को लेकर एमनेस्टी ने ट्रंप के खिलाफ की मोदी से की शिकायत

जीएसटी की तैयारियों के बारे में पूछे जाने पर पर्रिकर ने कहा, 'एक चीज याद रखिए, कुछ भ्रम पैदा हो सकता है, शुरुआती विध्वंस की स्थिति भी पैदा हो सकती है। लेकिन किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है।'

उन्होंने कहा कि हम शुरू में हम यह मानकर चल रहे हैं कि किसी को कुछ भी पता नहीं है, इसलिए हम लोगों के साथ कड़ाई से पेश नहीं आएंगे। पर्रिकर ने जीएसटी को लेकर कहा कि इस बारे में राज्य सरकार भी कदम उठा रही है, जिससे लोगों को जानकारी और मदद मुहैया कराई जा सके।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें