logo-image

राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी एकजुता के लिये सोनिया ममता की मुलाकात, तय होगा महागठबंधन का भविष्य भी

विपक्ष मोदी सरकार के खिलाफ एकजुट होने की कोशिश में लग गया है। इस सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी मुलाकात करेंगी।

Updated on: 16 May 2017, 01:50 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज़ हो गई हैं। विपक्ष मोदी सरकार के खिलाफ एकजुट होने की कोशिश में लग गया है। इस सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी मुलाकात करेंगी।

इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बातचीत किये जाने की संभावना है।

ममता बनर्जी ने दिल्ली में मीडिया से कहा कि पार्टी व राज्य से ज्यादा उन्हें देश हित को लेकर ज्यादा चिंता रहती है। साथ ही यह भी कहा कि देश की बेहतरी के लिए वो किसी भी सुझाव पर सकारात्मक तरीके से विचार करती हैं।

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सोनिया गांधी विपक्ष को एकजुट करने के मिशन में लगी हुई हैं. गैर एनडीए दलों में से ज्यादातर दलों ने एकजुटता की बात की है। कई दलों के नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की है।

बेनामी संपत्ति मामला: दिल्ली, गुरुग्राम में लालू यादव के 22 ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा

सोनिया गांधी ने जेडी(यू) के नेता नीतीश कुमार और एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की थी। वहीं राहुल गांधी ने सीपीएम के सीताराम येचुरी और सपा नेता अखिलेश यादव से मिल चुके हैं।

ममता बनर्जी की मुलाकात सोनियां गांधी के अस्पताल में भर्ती होने के दौरन ही तय हो गई थी। पिछले हफ्ते सोनिया गांधी बीमार थी और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बीमारी के दौरान ही दोनों नेताओं में फोन पर बात हुई थी।

राष्ट्रपति चुनाव को विपक्षी एकता का प्रयोग भी माना जा रहा है। क्योंकि अगर इस चुनाव में विपक्षी दल एकजुट होते हैं तो 2019 के लोकसभा चुनाव में गैर -बीजेपी पार्टियों के गठबंधन की संभावना को ताकत मिलेगी।

CBI रेड: पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम बोले, सरकार मेरी आवाज़ बंद करना चाहती है

लेकिन बंगाल में स्थिति काफी पेचीदगी भरी है। सीपीएम और तृणमूल कांग्रेस में सीधी टक्कर है। कांग्रेस ने हाल में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान सीपीएम से गठबंधन कर चुनाव लड़ा था। ऐसे में देखना होगा कि दोनों दलों में किस तरह से सहमति बनती है।

जेएनयू से लापता छात्र नजीब अहमद मामले की जांच दिल्ली हाईकोर्ट ने सीबीआई को सौंपी

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें