राष्ट्रपति चुनाव 2017: 23 जून से पहले उम्मीदवार की घोषणा कर देगी NDA, उद्धव ठाकरे से मिले अमित शाह

By   |  Updated On : June 20, 2017 09:55 PM
वेंकैया नायडू (एएनआई)

वेंकैया नायडू (एएनआई)

ख़ास बातें
  •  वेंकैया नायडू ने कहा कि 23 जून से पहले राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम की घोषणा की जाएगी
  •  नायडू लोक जनशक्ति पार्टी चीफ़ राम विलास पासवान से मुलाक़ात करने पहुंचे थे
  •  अमित शाह ने रविवार सुबह शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाक़ात की

 

नई दिल्ली:  

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राजनीतिक मुलाकातों का दौर जारी है। रविवार को केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि 23 जून से पहले राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी जाएगी। 

नायडू ने रविवार को दिल्ली में लोक जन शक्ति पार्टी (लोजपा) चीफ राम विलास पासवान से मुलाकात की। बैठक से बाहर निकलने के बाद केंद्रीय मंत्री नायडू ने कहा, 'राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम को लेकर जल्द ही फैसला ले लिया जाएगा और 23 जून से पहले नाम की घोषणा कर दी जाएगी।'

बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह ने राष्ट्रपति का उम्मीदवार तय किए जाने और उस नाम पर सहमति बनाने के लिए तीन नेताओं की समिति बनाई है, जिसमें वेंकैया नायडू, गृह मंत्री राजनाथ सिहं और वित्त मंत्री अरुण जेटली को शामिल किया गया है।

रविवार को ही बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रविवार सुबह शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के मुंबई स्थित आवास 'मातोश्री' पहुंचे। शाह ने उनके साथ राष्ट्रपति के नाम को लेकर चर्चा की। इस मौके पर महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडनवीस भी मौजूद थे।

राष्ट्रपति चुनाव 2017: मोहन भागवत के नाम पर बीजेपी बोली, RSS नेता नहीं लड़ते चुनाव

शिवसेना अभी तक एनडीए के सामने अपनी तरफ से राष्ट्रपति पद के दो उम्मीदवारों के नाम सामने रख चुकी है। सबसे पहले सेना ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के नाम की सिफारिश की थी। इसके बाद उसने कृषि वैज्ञानिक एम एस स्वामीनाथन के नाम की सिफारिश की थी। हालांकि एनडीए ने अभी तक दोनों नामों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

इससे पहले शुक्रवार को बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) के दो बड़े नेता और मंत्री राजनाथ सिंह और वैंकैया नायडू कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, सपा (समाजवादी) प्रमुख मुलायम सिंह, बीएसपी (बहुजन समाज पार्टी) चीफ़ मायावती और सीपीएम (मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी) महासचिव सीताराम येचुरी से मुलाकात कर चुके हैं।

इन नेताओं के साथ हुई बैठक में भी बीजेपी की तरफ से किसी नाम का प्रस्ताव नहीं दिया गया था।

और पढ़ें: कैसे चुना जाता है भारत का राष्ट्रपति, जाने पूरी प्रक्रिया?

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे