logo-image

राष्ट्रपति चुनाव 2017: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा मेरी उम्मीदवारी की खबर महज अफवाह

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बनने की खबरें आए दिन आती रहीं हैं। उन्होंने कहा, 'ये अफवाह है, मैं विदेश मंत्री हूं और आप मुझसे जो पूछ रहे हैं वह आंतरिक मामला है।

Updated on: 20 Jun 2017, 09:56 PM

highlights

  • सुषमा स्वराज ने खुद के राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने की खबर को अफवाह बताया
  • 17 जुलाई को होगा राष्ट्रपति चुनाव, 20 जुलाई को आएंगे नतीजे

नई दिल्ली:

जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवारों को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बनने की खबरें आए दिन आती रहीं हैं। अब लेकिन खुद सुषमा स्वराज ने इस पर बयान देकर साफ कर दिया है कि वो विदेश मंत्री ही बनी रहेंगी और राष्ट्रपति उम्मीदवार नहीं होंगी।

पत्रकारों ने जब सुषमा स्वराज से राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बनने को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा, 'ये अफवाह है, मैं विदेश मंत्री हूं और आप मुझसे जो पूछ रहे हैं वह आंतरिक मामला है।'

गौरतलब है कि वर्तमान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल अगले महीने समाप्त हो रहा है। 17 जुलाई को राष्ट्रपति पद का चुनाव होना है।वोटों की गिनती 20 जुलाई को होगी। नामांकन की आखिरी तारीख 28 जून है और 1 जुलाई तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें: दार्जिलिंग में गोरखा प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले, पुलिसिया कार्रवाई के खिलाफ कोहराम

इसी शुक्रवार को एनडीए सरकार में मंत्री राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू सर्वसम्मति से राष्ट्रपति चुनने के लिए विपक्षी दलों के नेता सोनिया गांधी और सीताराम येचुरी से मिले थे।

ये भी पढ़ें: गृहमंत्री ने दार्जिलिंग और कश्मीर की सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया, ममता बनर्जी ने नहीं भेजी रिपोर्ट