राष्ट्रपति चुनाव: शिवसेना प्रमुख उद्धव का BJP पर निशाना, कहा- वोट बैंक के लिए दलित चेहरा, तो हमारा समर्थन नहीं

  |  Updated On : June 19, 2017 08:32 PM
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर निशाना (फाइल फोटो)

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर निशाना (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बिहार के राज्यपाल और दलित चेहरे रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने की घोषणा की है। जिसपर शिवसेना फिलहाल सहमत नजर नहीं आ रही है।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोई वोट बैंक के लिए दलित चेहरे को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाता है, तो हम उसके साथ नहीं हैं। उनका इशारा दलित नेता रहे रामनाथ कोविंद की उम्मीदवारी पर था।

वर्धापन दिवस के मौके पर शिवसैनिकों को संबोधित करते हुए उद्धव ने कहा, 'अगर कोई वोट बैंक के लिए दलित चेहरे को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाता है, तो हम उसके साथ नहीं हैं। अगर यह देश के विकास के लिए किया जा रहा है, तो हम समर्थन दे सकते हैं।'

इससे पहले शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा था कि 17 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए बिहार के राज्यपाल को उम्मीदवार घोषित करने के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से बातचीत की।

राउत ने कहा, 'शाह ने उन्हें (ठाकरे) भाजपा की पसंद से अवगत कराया और कोविंद की उम्मीदवारी के पक्ष में शिवसेना का समर्थन मांगा।'

आपको बता दें की राष्ट्रपति पद के लिए हिंदूवादी चेहरा न दिए जाने को लेकर उद्धव नाराज हैं।

शिवसेना ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को राष्ट्रपति बनाने की मांग की थी।

राउत ने दोहराया कि शिवसेना राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत या कृषि वैज्ञानिक एम.एस.स्वामीनाथन को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने को इच्छुक है।

और पढ़ें: टीआरएस एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को देगी समर्थन,पीएम मोदी ने मांगा था समर्थन

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को दिल्ली में तमाम कयासों को दरकिनार करते हुए राजग की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर बिहार के राज्यपाल कोविंद के नाम की घोषणा की।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की विचारधारा का प्रचार-प्रसार अनुसूचित जनजातियों के बीच करने में कोविंद की बड़ी भूमिका रही है। वह दिल्ली उच्च न्यायालय और सर्वोच्च न्यायालय में 16 साल वकील रह चुके हैं।

और पढ़ें: ममता ने रामनाथ कोविंद के नाम पर इशारों में जताया विरोध, कहा-दूसरे दलित नेता भी हैं

गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 17 जुलाई को मतदान होना है। 20 जुलाई को नतीजा घोषित होगा। वर्तमान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त होने जा रहा है।

RELATED TAG: Presidential Election 2017, Shiv Sena, Uddhav Thackeray, Dalit, Ramnath Kovind,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो