logo-image

कांग्रेस ने जताई उम्मीद, मोदी सरकार को 'सच का आईना' दिखाएंगे नए राष्ट्रपति

कांग्रेस ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को बधाई दी और कहा कि उन्हें विश्वास है कि वो संख्या बल के मद में डूबी मोदी सरकार को 'सच का आइना' का दिखाएंगे।

Updated on: 20 Jul 2017, 10:50 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को बधाई दी और कहा कि उन्हें विश्वास है कि वो संख्या बल के मद में डूबी मोदी सरकार को 'सच का आइना' का दिखाएंगे। पार्टी ने कहा कि कोविंद लोकतंत्र की परंपरा को आगे बढ़ाएंगे।

पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राष्ट्रपति का चुनाव संख्या की लड़ाई नहीं है बल्कि ये 'हमारी विचारधारा की लड़ाई' है।

उन्होंने कहा, 'ये भारत की विविधता, अनेकता और साझी संस्कृति को बनाए रखने का संघर्ष है। ये भारत की सच्ची आत्मा है।'

सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस और दूसरे दलों ने मिलकर देश की अलगाववादी राजनीति करने वालों के खिलाफ लड़ाई लड़ी है।

उन्होंने कहा, 'हम मिलकर इस रास्ते पर आगे बढ़ेंगे। हमें विश्वास है कि नव निर्वाचित राष्ट्रपति इस परंपरा को बनाए रखेंगे और संख्या बल के नशे में वाली सरकार को सच का आईना दिखाएंगे।'

और पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद कोविंद को क्यों याद आया बारिश का मौसम

उन्होंने विपक्ष की संयुक्त उम्मीदवार मीरा कुमार की सादगी और जिस तरीके से संवेदनशीलता के साथ चुनाव लड़ा उसके लिये उनका धन्यवाद भी दिया।

पार्टी प्रवक्ता सुस्मिता देव ने कहा, 'हमें विश्वास है कि कोविंद जी, जो अगले कुछ दिनों में राष्ट्रपति का पद संभालेंगे वो संविधान की रक्षा करेंगे और देश के लोकतंत्र और बुनियादी अधिकारों का रक्षा करेंगे।'

और पढ़ें: 'गोरक्षा के नाम पर हो रही हिंसा को राजनीतिक रंग न दे विपक्ष'