logo-image

राष्ट्रपति चुनाव पर सरगर्मियां तेज़, अमित शाह की जेटली और नायडू से मुलाकात

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर वैकेंया नायडू और अरुण जेटली से मुलाकात की है। इसी के साथ राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राजनीतिक गलियारों में सरगर्मियां तेज़ हो गई हैं।

Updated on: 20 Jun 2017, 10:21 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति चुनावों की तैयारियों और उम्मीदवार के चयन के लिए सरगर्मियां तेज़ हो गई हैं। इस बीच मंगलवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने वैकेंया नायडू से मुलाकात की। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर दोनों नेताओं के बीच हुई मुलाकात हुई है।

बता दें कि वेंकैया नायडू को राष्ट्रपति चुनाव के लिए गठित तीन सदस्यीय कमेटी का सदस्य बनाया गया है। यह कमेटी सभी राजनीतिक दलों से उम्मीदवार के संदर्भ में बातचीत करेगी।अमित शाह द्वारा बनाई गई इस कमेटी में अरुण जेटली और राजनाथ सिंह भी सदस्य हैं।

वैंकेया नायडू के अलावा अमित शाह मंगलवार सुबह अरुण जेटली से भी मिले थे। इसके बाद आज वो राजनाथ सिंह से भी मिल सकते हैं। राष्ट्रपति चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने 17 जुलाई की तारीख तय की है। जबकि मतगणना 20 जुलाई को की जाएगी।

शरद पवार ने कहा, मैं राजनीति से रिटायर नहीं होना चाहता इसलिए राष्ट्रपति पद की रेस में शामिल नहीं

इस बीच राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्षी दल भी पूरी ज़ोर आजमाइश में लगे हुए हैं। राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुनावों के लिए विपक्षी पार्टियां बुधवार (14 जून) को चर्चा करेंगी। राष्ट्रपति चुनाव के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाधी ने सभी विपक्षी दलों को एक साझा मंच पर लाने के लिए कोशिशें तेज़ कर दी हैं।

सोनिया गांधी ने चुनाव पर चर्चा के मद्देनजर इस महीने की शुरुआत में विपक्षी पार्टियों के दस सदस्यीय उपसमूह का गठन किया था। यह उपसमूह राष्ट्रपति व उपराष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए मिलकर अपने उम्मीदवार के नाम पर फैसला लेंगे।

मनोरंजन: आपने देखी मैरी कॉम के अवतार वाली प्रियंका चोपड़ा की ये तस्वीर!

कारोबार से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें