प्रद्युम्न हत्याकांड: आरोपी अशोक कुमार को सीबीआई ने दी क्लीन चिट, हरियाणा पुलिस ने किया था गिरफ्तार

  |  Updated On : November 10, 2017 05:25 PM
आरोपी स्कूल के बस कंडक्टर अशोक कुमार (फाइल फोटो)

आरोपी स्कूल के बस कंडक्टर अशोक कुमार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

गुरुग्राम के चर्चित प्रद्युम्न हत्याकांड मामले में आरोपी स्कूल के बस कंडक्टर अशोक कुमार को केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने क्लीन चिट दे दी है।

रेयान इंटरनेशनल स्कूल परिसर में प्रद्युम्न की हत्या के बाद हरियाणा पुलिस ने दावा किया था कि स्कूल के बस कंडक्टर अशोक कुमार ने यौन उत्पीड़न का विरोध जताने पर शौचालय के अंदर प्रद्युम्न की हत्या कर दी थी।

हरियाणा पुलिस के इस थ्योरी पर प्रद्युम्न के परिजनों ने सवाल उठाए थे और हत्या के पीछे बड़ी साजिश की आशंका जताई थी। बाद में सामाजिक संगठन और स्कूल में अभिभावकों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पूरे मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी।

अशोक कुमार के वकील मोहित वर्मा ने शुक्रवार को बताया, 'सीबीआई ने कहा कि अशोक ने हत्या नहीं की है और एजेंसी ने उसे क्लीन चिट दे दी। इस मामले में जमानत याचिका पर 16 नवंबर को सुनवाई होगी।'

सीबीआई ने बुधवार को कहा था कि गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल का एक 16 वर्षीय छात्र कक्षा दो के छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या का मुख्य अभियुक्त है। वह आगामी परीक्षा को स्थगित करना चाहता था।

हरियाणा के गुरुग्राम की एक अदालत ने 11वीं कक्षा के इस छात्र को तीन दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया है।

सीबीआई प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने कहा कि कक्षा 11वीं के छात्र को प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी के रूप में मंगलवार रात गिरफ्तार किया गया था।

सीबीआई को यह कामयाबी अपराध स्थल का निरीक्षण, सीसीटीवी फूटेज की जांच, कॉल रिकॉर्ड, बयान और कई लोगों से पूछताछ के बाद हाथ लगी है।

और पढ़ें: ऑड-ईवन के दौरान डीटीसी और क्लस्टर बसों में मुफ्त होगी यात्रा

उन्होंने कहा कि हिरासत में लिया गया छात्र पढ़ाई में कमजोर था और परीक्षाओं और पेरेंस्ट्स-टीचर्स मीटिंग को स्थगित करना चाहता था और इस सबसे बचने के लिए उसने बगैर सोचे-समझे प्रद्युम्न (सात) की हत्या कर दी।

सीबीआई ने हरियाणा पुलिस से 22 सितंबर को स्कूल के बाथरूम में प्रद्युम्न की गला रेतकर हुई हत्या के करीब दो सप्ताह बाद यह मामला अपने हाथ में ले लिया था।

और पढ़ें: प्रद्युम्न हत्या मामले में सीबीआई की एक और छात्र पर नज़र

RELATED TAG: Pradyuman Murder Case, Cbi, Driver, Ashok Kumar, Clean Chit,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो