logo-image

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद चीन कर रहा है पाकिस्तान की मदद, सीमावर्ती इलाकों में बना रहा है पक्का ऑब्जर्वेशन पोस्ट

खुफिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान ने अपनी सीमा के अंदर किले बंदी कर दी है। पाक बंकर और पक्के ऑब्जर्वेशन पोस्ट भी बना रहा है। इस निर्माण में पाक का दोस्त चीन मदद कर रहा है।

Updated on: 10 Feb 2017, 08:21 AM

highlights

  • पाकिस्तान भारत से सटे इलाकों में बना रहा है स्थायी ऑब्जर्वेशन पोस्ट
  • कंस्ट्रक्शन में चीन कर रहा है पाकिस्तान की मदद
  • भारतीय खुफिया एजेंसी को मिली वीडियो और तस्वीरें

नई दिल्ली:

आतंक के रास्ते पर चल रहे पाकिस्तान ने भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद PoK में सुरक्षा बढ़ा दी है। खुफिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान ने अपनी सीमा के अंदर किले बंदी कर दी है। पाक बंकर और पक्के ऑब्जर्वेशन पोस्ट भी बना रहा है। इस निर्माण में पाक का दोस्त चीन मदद कर रहा है।

खुफिया रिपोर्ट के अनुसार बंकर के निर्माण में तेजी आयी है। पाकिस्तान ने सीमावर्ती इलाकों से आबादी को भी हटा लिया है। राजस्थान के नॉर्थ जैसलमेर और श्री गंगानगर में सीमा पार पाकिस्तान ऑब्जर्वेशन पोस्ट बना रहा है। बताया जा रहा है कि गुजरात के सीमावर्ती इलाकों से पाकिस्तान ने हिन्दू आबादी को हटाया है। जिसके बाद से बड़ा बंकर बना रहा है।

खुफिया रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात के हरामीनाला के इलाके में सीमा के उस पार चीन की मदद से पाकिस्तान तेल का उत्खनन कर रहा है साथ ही पाक कंस्ट्रक्शन भी कर रहा है। इस संबंध में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने गृह मंत्रालय को भेजी है। भारतीय खुफिया एजेंसी को निर्माण से जुड़े वीडियो और तस्वीरें मिली है। इस निर्माण के पीछे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI और पाक आर्मी काम कर रही है।

और पढ़ें: जब पीओके में घुसकर भारतीय सेना ने किया 'सर्जिकल स्ट्राइक', इंतज़़ार था तो बस अमावस्या की रात का.. जानिए पूरी कहानी !