सुकमा में सुरक्षा बलों ने 13 नक्सलियों को किया गिरफ्तार, हथियार बरामद

By   |  Updated On : June 19, 2017 09:59 PM

नई दिल्ली:  

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षा बलों ने 13 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए नक्सलियों में से 11 नक्सलियों पर बुरकापाल हमले में शामिल होने का आरोप है।

सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जगरगुंडा थाना क्षेत्र से 11 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। जबकि तोंगपाल और गादीरास थाना क्षेत्र से एक-एक नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में बुरकापाल हमले के बाद पुलिस चौकसी बरत रही है और लगातार गश्त कर रही है। साथ ही बुरकापाल में हुई घटना में जिम्मेदार नक्सलियों की खोज की जा रही है। डीआरजी और जिला पुलिस बल दल जिस समय जगरगुंडा क्षेत्र में था उस समय इन लोगों को नक्सली गतिविधि की जानकारी मिली। जिसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस दल ने घेराबंदी कर 11 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया।

उनका कहना था कि गिरफ्तार नक्सलियों ने 24 अप्रैल को चिंतागुफा थाना क्षेत्र के बुरकापाल में हुए नक्सली हमले में शामिल थे। जिसमें सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए थे।

और पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव 2017: राम नाथ कोविंद पर मुहर और यह नाम हुए खारिज

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों को स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

एक और घटना में कांकेर के कोयलीबेरा में सुरक्षा बलों बीएसएफ और एसटीएफ ने एक संयुक्त कार्रवाई में 5 लाख के एक ईनामी नक्सली को मार गिराया। जिसमें एक एसएलआर और दूसरे हथियार बरामद किया गया।

और पढ़ें: मेक इन इंडिया: लॉकहीड मार्टिन और टाटा बनाएगा F-16 लड़ाकू विमान

एक और रिपोर्ट के अनुसार 3 और नक्सलियों के मारे जाने की खबर है।

और पढ़ें: PM मोदी ने कहा- किसान के बेटे रामनाथ कोविंद वंचित की सेवा में समर्पित

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो