PNB घोटालाः आरोपी नीरव मोदी के कई ठिकानों पर ED का छापा

  |   Updated On : February 15, 2018 02:41 PM
पंजाब नेशनल बैंक (फोटो- IANS)

पंजाब नेशनल बैंक (फोटो- IANS)

मुम्बई:  

पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है। ईडी ने गुरुवार को नीरव के 9 ठिकानों पर छापे मारे। ईडी ने मुंबई में नीरव के घर पर छापेमारी की है। ईडी ने मुंबई में नीरव के 4, सूरत में 3 तथा दिल्ली में 2 ठिकानों पर छापेमारी की है।

11,300 करोड़ रुपये के इस फर्जीवाड़े में सीबीआई ने भी 31 जनवरी को एक एफआईआर दर्ज की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीरव मोदी इस समय देश में नहीं हैं। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि इस मामले में जल्द ही कुछ लोगों की गिरफ्तार किया जा सकता है। ईडी भी इस मामले की छानबीन में जुट गई है।

केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने पांच फरवरी को हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उनके भाई, पत्नी और एक कारोबारी के खिलाफ धोखाधड़ी में मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने इनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तहत आपराधिक साजिश रचने, धोखाधड़ी करने और भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया है।

इसे भी पढ़ेंः PNB में 1.8 अरब डॉलर की धोखाधड़ी, ED-CBI ने दर्ज की FIR, 10 अधिकारी निलंबित

नीरव मोदी और उसके करीबियों ने अपनी तीन कंपनियों डायमंड आर यूएस, सोलर एक्सपोर्ट और स्टैलर डायमंड के जरिए धोखाधड़ी का जाल बुना था।

पीएनबी ने अपने 10 अधिकारियों को धोखाधड़ी के मामले में निलंबित कर दिया है। फाइनेंशियल सर्विस सेक्रेटरी राजीव कुमार ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा कि यह बिल्कुल अलग केस है इसका अन्य लेन-देन वाले मामले पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED TAG: Punjab National Bank Scam, Pnb Scam, Nirav Modi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो