logo-image

PNB घोटाला: सीबीआई ने 3 और अधिकारियों को किया गिरफ्तार

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में हुए 11,500 करोड़ रुपये के घोटाले के मामले में सीबीआई ने तीन और गिरफ्तारियां की है।

Updated on: 20 Feb 2018, 09:18 AM

नई दिल्ली:

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में हुए 11,500 करोड़ रुपये के घोटाले के मामले में सीबीआई ने तीन और गिरफ्तारियां की है।

जांच एजेंसी ने सोमवार शाम को फॉरेक्स डिपार्टमेंट में चीफ मैनेजर बच्चू तिवारी, मैनेजर यशवंत जोशी और एक्सपोर्ट डिपार्टमेंट के ऑफिसर प्रफुल्ल सावंत को गिरफ्तार किया।

तीनों पर गोकुलनाथ शेट्टी की हर धांधली के बारे में जानकारी होने और उसकी सूचना संबंधित विभाग को नहीं देने का आरोप है। गिरफ्तार आरोपियों को मंगलवार को विशेष अदालत में पेश किया जाएगा।

इससे पहले सीबीआई ने पीएनबी के एक सेवानिवृत्त डिप्टी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी, एकल खिड़की संचालक मनोज खरात, और नीरव मोदी की कंपनियों के अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता हेमंत भट को गिरफ्तार किया था।

आपको बता दें कि कि 11,500 करोड़ रुपये के घोटाले का पर्दाफाश होने के बाद से जांच एजेंसी सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग की छापेमारी जारी है।

और पढ़ें: रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी के आवास पर CBI की छापेमारी जारी

सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विभिन्न शहरों में 40 से ज्यादा स्थानों पर छापे मारे। हीरा व्यापारी और पूरे घोटाले के 'मास्टरमाइंड' नीरव मोदी के मुंबई के वर्ली स्थित घर पर भी छापेमारी की गई। ईडी ने शुक्रवार, शनिवार और रविवार को देश भर क्रमश: 35, 21 और 45 स्थानों पर छापेमारी की।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को मुंबई स्थित पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की ब्रैडी हाउस शाखा को सील कर दिया। इसी ब्रांच में पीएनबी अधिकारियों और नीरव मोदी ने मिलीभगत कर अरबों के घोटाले को अंजाम दिया था।

इस बीच नीरव मोदी ने पहली बार बयान देते हुए कहा है कि पीएनबी द्वारा मामले को सार्वजनिक कर दिए जाने से अब बात बिगड़ गई है और बैंक ने उससे बकाया वसूलने के सारे रास्ते बंद कर लिए हैं।

आपको बता दें कि पीएनबी ने घोटाले की शिकायत सीबीआई से की थी। जिसके बाद नीरव मोदी देश छोड़कर फरार हो गया था।