logo-image

पीएनबी फर्जीवाड़ा : ईडी ने नीरव मोदी के करीबी श्याम सुंदर वाधवा को किया गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी के भरोसेमंद और फायरस्टार समूह के उपाध्यक्ष श्याम सुंदर वाधवा को गिरफ्तार कर लिया है।

Updated on: 28 Mar 2018, 03:25 PM

नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी के भरोसेमंद और फायरस्टार समूह के उपाध्यक्ष श्याम सुंदर वाधवा को गिरफ्तार कर लिया है। नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक के साथ करोड़ों रुपये के धोखाधड़ी के मामले में वांछित है।

ईडी के अधिकारी ने बताया कि वाधवा को मुंबई में मंगलवार रात पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया। इस मामले में एजेंसी द्वारा यह पहली गिरफ्तारी है।

सूत्रों के अनुसार श्याम सुंदर वाधवा पर नीरव मोदी के स्वामित्व वाली फायरस्टार इंटरनेशनल और फायरस्टार डायमंड इंटरनेशनल के साथ बेईमानी से लेन देन करने का आरोप है।

ईडी ने 24 मार्च को मोदी से संबंधित 36 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति जब्त कर ली थी और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के साथ मिलकर पिछले तीन दिनों से मुंबई स्थित नीरव मोदी के आलीशान समुंद्र महल आवास पर छापेमारी कर रही थी। सीबीआई इस मामले में आपराधिक कदाचार की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: नाराज स्पीकर ने चेताया,अनिश्चितकाल तक सदन को कर देंगी स्थगित

पीएनबी के साथ धोखाधड़ी के लिए नीरव मोदी और उसके व्यापारिक साझेदार व रिश्तेदार मेहुल चोकसी के खिलाफ मामले दर्ज करने के बाद ईडी और सीबीआई द्वारा यह कार्रवाई जांच का हिस्सा है। चोकसी गीतांजलि समूह का मालिक है। 

नीरव मोदी और चोकसी पीएनबी द्वारा सीबीआई में उनके खिलाफ पहली शिकायत दर्ज कराने से एक महीने पहले जनवरी में देश छोड़कर भाग गए थे। दोनों अभी भी एजेंसी की पकड़ से दूर हैं।

यह भी पढ़ें: पीएनबी घोटाले पर नीरव मोदी से जुड़े दस्तावेज देने से बैंक का इंकार