logo-image

वाजपेयी से मिलने बिना सुरक्षा के अचानक एम्स पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार रात अचानक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सेहत के बारे में जानने के लिए दिल्ली के एम्स अस्पताल पहुंचे।

Updated on: 25 Jun 2018, 10:43 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार रात अचानक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सेहत के बारे में जानने के लिए दिल्ली के एम्स अस्पताल पहुंचे। पीएम ने बिना किसी सुरक्षा और प्रोटोकॉल के ही एम्स पहुंचे।

बताया जा रहा है कि इस बात की जानकारी एम्स प्रशासन को भी नहीं थी। पीएम मोदी ने बिना सिक्योरिटी और बिना रूट के ही अपने घर सात लोक कल्याण मार्ग से एम्स पहुंचे।

सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी सात लोक कल्याण मार्ग से एम्स तक ट्रैफिक नियमों का पालन करते हुए यानी लाल बत्ती पर रुकते हुए पहुंचे थे। वहां पहुंचकर करीब 45 मिनट रुके और उनका हालचाल जाना।

वाजपेयी को दो दिन पहले उन्हें कुछ देर के लिए वेंटिलेटर पर रखा गया था। वाजपेयी को देखने वाले वाले डॉक्टरों की  टीम में एम्स के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया, कार्डियो विभाग के एचओडी डॉ. बहल और नेफ्रो विभाग के डॉक्टर शामिल हैं।

पूर्व पीएम वाजपेयी साल 2009 से बीमार हैं और वह चलने में असमर्थ हैं। वह डिमेंशिया यानि भूलने की बीमारी से भी पीड़ित हैं।

बीजेपी के संस्थापक सदस्यों में शामिल वाजपेयी पहली बार 1996 में देश के प्रधानमंत्री बने थे। दूसरी बार साल 1998 में और तीसरी बार 1999 में पीएम बने और साल 2004 तक इस पद पर रहे। मोदी सरकार ने उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से नवाजा है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें