logo-image

गोरक्षा के नाम पर हिंसा से पीएम मोदी नाराज, राज्यों से की कड़ी कार्रवाई की अपील

गोरक्षा के नाम पर देश के कई हिस्सों से आई हिंसा के खबरों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि ऐसी बातें बर्दाश्त नहीं की जा सकती है।

Updated on: 16 Jul 2017, 03:49 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि गाय की रक्षा के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं की जा सकती। प्रधानमंत्री ने साथ ही राज्य सरकारों को कानून अपने हाथ में लेने वालों के खिलाफ 'बेहद सख्त' कार्रवाई करने को कहा।

संसद का मानसून सत्र शुरू होने से एक दिन पहले रविवार को एक सर्वदलीय बैठक में मोदी ने सांसदों से कहा कि कानून और व्यवस्था राज्य के अधीन विषय है और इसलिए राज्य सरकारों को गाय के नाम पर हिंसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने संसद भवन में हुई बैठक में मोदी के वक्तव्य के हवाले से संवाददाताओं से कहा, 'केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को दिशा-निर्देश भेजे हैं। कानून व व्यवस्था राज्य के अधीन विषय है। इसलिए गाय के नाम पर हिंसा करने वालों के खिलाफ बेहद सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।'

विपक्ष ने इस मुद्दे को संसद में उठाने का फैसला किया है।

और पढ़ेंः अमरनाथ यात्राः खाई में गिरी बस, 11 यात्रियों की मौत, 35 घायल

मोदी ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल गोरक्षा को सांप्रदायिक रंग दे रहे हैं और इसका राजनीतिक लाभ उठा रहे हैं, जो देश के हित में नहीं है।

प्रधानमंत्री ने सभी दलों से कहा, 'गोरक्षा को सांप्रदायिक रंग देकर राजनीतिक लाभ उठाने की जो दौड़ शुरू हो गई है, वह देश के हित में नहीं है। हर किसी को साथ आकर इसे खत्म करना चाहिए।'

यह दूसरी बार है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरक्षा के नाम पर होने वाली गुंडागर्दी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

और पढ़ेंः जम्मू-कश्मीरः हिजबुल मुजाहिद्दीन के भर्ती माड्यूल का भंडाफोड़, तीन लोग गिरफ्तार