logo-image

मेट्रो की मजेंटा लाइन में सफर करेंगे पीएम मोदी, बोले- यह ट्रांसपोर्ट का मॉडर्न युग है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि दिल्ली मेट्रो की नव निर्मित मैजेंटा लाइन शहरी परिवहन के आधुनिकीकरण की एक मिसाल है। यह लाइन दिल्ली और नोएडा के बीच यात्रा को तेज और सुगम बनाएगी।

Updated on: 24 Dec 2017, 10:51 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि दिल्ली मेट्रो की नव निर्मित मजेंटा लाइन शहरी परिवहन के आधुनिकीकरण की एक मिसाल है। यह लाइन दिल्ली और नोएडा के बीच यात्रा को तेज और सुगम बनाएगी।

मोदी सोमवार को मजेंटा लाइन के इस खंड का उद्घाटन करेंगे जो नोएडा के बोटेनिकल गार्डन स्टेशन को दक्षिणी दिल्ली के कालकाजी मंदिर स्टेशन से जोड़ेगा।

मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'यह नई लाइन एक और उदाहरण है कि हम कैसे शहरी परिवहन का आधुनिकीकरण कर रहे हैं। मैं भी कल (सोमवार) मेट्रो में सफर करूंगा। इस साल मुझे कोच्चि और हैदराबाद मेट्रो का उद्घाटन करने और उसमें सफर करने का अवसर प्राप्त हुआ।'

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, 'एनसीआर के दोस्तों के लिए एक अच्छी खबर, कल नई मजेंटा लाइन के एक खंड का उद्घाटन किया जाएगा। दिल्ली-नोएडा की यात्रा तेज और सुगम हो जाएगी।'

और पढ़ें: एक और मामले में लालू यादव दोषी, जगन्नाथ मिश्र हुए बरी-3 जनवरी को सजा का ऐलान

मोदी बोटेनिकल गार्डन स्टेशन पर उद्घाटन के बाद एक आमसभा को भी संबोधित करेंगे।

कालकाजी से बोटेनिकल गार्डन आने वाले यात्री अपनी यात्रा के मौजूदा 52 मिनट के समय को अब मात्र 19 मिनट में पूरा कर सकेंगे।

अभी तक यात्रियों को बोटेनिकल गार्डन से पहले मंडी हाउस से ब्लू लाइन पकड़नी पड़ती थी और वहां से कालकाजी जाने के लिए वॉयलेट लाइन की ट्रेन पकड़नी होती थी। लेकिन, अब मजेंटा लाइन का इस्तेमाल कर वे 19 मिनट में अपने गंतव्य पर पहुंच सकेंगे।

इस लाइन पर निर्माण कार्य पूरा हो जाने के बाद ट्रेन बोटेनिकल गार्डन स्टेशन से जनकपुरी वेस्ट तक चलेगी।

और पढ़ें: चारा घोटाले में लालू को मिली जेल, तेजस्वी ने कहा बीजेपी का है खेल