नानाजी की जन्म शताब्दी पर पीएम मोदी ने गरीबी छोड़ो अभियान का नारा दिया

By   |  Updated On : October 11, 2017 12:56 PM

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नानाजी देशमुख के जन्म शताब्दी दिवस समारोह पर बोलते हुए गरीबी छोड़ो अभियान का नारा दिया है। दिल्ली के पूसा इंस्टियूट में पीएम नरेंद्र मोदी में बोलते हुए यह नारा दिया है।

पीएम मोदी ने कहा कि जय प्रकाश नारायण और नानाजी देशमुख ने देश में गरीबों के लिए काम किया है। महात्मा गांधी ने जिस आंदोलन की शुरुआत की थी, उसकी बागडोर जेपी ने संभाली थी। 

नानाजी देशमुख का जन्म आज ही 11 अक्टूबर को साल 1916 में हुआ था और उन्हें भारत सरकार ने सामाजिक कार्यों के लिए पद्म विभूषण से सम्मानित किया था। 

LIVE Updates:  

# नानाजी ने गरीबों के कल्याण के लिए काम किया : पीएम मोदी

# गरीबी छोड़ो अभियान का आगाज़ : पीएम मोदी

# हमारे गाँव गरीबी से और बीमारी से कैसे दूर हो , इसके लिए भारत सरकार कदम उठा रही है : पीएम मोदी

# शौचालयों की कमी गांव के विकास को नुकसान पहुंचा रही है : पीएम मोदी

साथ ही इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने ज़िला विकास समन्वय और निगरानी समिति के तहत ऑनलाइन 'दिशा' डैशबोर्ड पोर्टल को लॉंच किया। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्राम संवाद मोबाइल एप भी लॉन्च किया जो किसी भी स्थान/गांव की सरकारी योजना के बारे में जानकारी देता है। 

अपने संबोधन से पहले प्रधानमंत्री ने नाना जी देशमुख प्लांट फिनोमिक्स केंद्र का उद्घाटन किया और साथ ही नाना जी देशमुख पर डाक टिकट का लोकार्पण किया।

यह डाक टिकट पाँच रूपए कीमत का जारी किया गया है। प्रधानमंत्री ने कहा, '2022 जब हम आजादी के 75 साल मनाएंगे, तब तक हमारे गांव के लोगों को वो हर सुविधा उपलब्ध हो जो शहर के लोगो को मिलती है। इस दिशा में सरकार काम कर रही है।'

उन्होंने कहा, 'देश के पास संसाधनो की कोई कमी नही है बस ग्रामीण विकास के लिए good गवर्नेस ज़रूरी है।' पीएम मोदी ने कहा, '2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के संकल्प के साथ हमारी सरकार काम कर रही है।'

यह भी पढ़ें: 'पद्मावती' का ट्रेलर रिलीज, सभी कलाकारों का दिखा अलग अंदाज़

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

RELATED TAG: Narendra Modi, Nanaji Deshmukh,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो