logo-image

PM मोदी ने कहा- बेरोजगार बिचौलिए ही चिल्ला रहे हैं देश में रोजगार नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को युवा उद्यमियों को संबोधित करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार ने देश में संस्थागत रूप ले लिया है। इसे खत्म करने के लिए सरकार पूरी कोशिश कर रही है।

Updated on: 18 Aug 2017, 09:07 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को युवा उद्यमियों को संबोधित करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार ने देश में संस्थागत रूप ले लिया है। इसे खत्म करने के लिए सरकार पूरी कोशिश कर रही है। इस दौरान पीएम मोदी ने आम लोगों की समस्याएं दूर करने के लिए नए कदम उठाने की भी बात कही।

पीएम मोदी ने इस दौरान देश के 150 युवा उद्यमियों से बात कर रहे थे। इस दौरान पीएम ने कहा कि दलाली रोजगार का क्षेत्र बन गया है। जरुरतमंद लोगों से बिचौलिए नौकरी का वादा करके पैसे ऐंठते हैं और ठगी को अंजाम देते हैं।

पीएम ने कहा, 'इस सरकार ने बिचौलियों को बाहर कर दिया है, इस सरकार में दलाल बेरोजगार बन गए हैं, जो दलाला बेरोजगार हो गए हैं वे ही कहा रहे हैं कि रोजगार नहीं है।'

और पढ़ें: सीएम नीतीश कुमार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की

इस दौरान पीएम मोदी ने रोजगार में आई कमी की बात पर विपक्ष पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केवल सरकार की पहल से न्यू इंडिया नहीं बन सकता है। बदलाव लाने के लिए पूरे देश की जनता को प्रयास करने होंगे।

'चैंपियंस ऑफ चेंज' नाम के इस कार्यक्रम में युवा सीईओ या छोटी-बड़ी कंपनियों के बड़े अधिकारी शामिल रहे।

और पढ़ें: बिहार में बाढ़ से अब तक 119 मौतें, 93 लाख लोग प्रभावित

युवा उद्यमियों के साथ पीएम की यह अपने तरह की पहली मुलाकात है। सूत्रों ने बताया कि न्यू इंडिया प्लान के तहत विकास का खांचा खींचने के लिए पीएम मोदी कुछ समय तक इस तरह की मुलाकातें जारी रखेंगे।

22 अगस्त को पीएम मोदी फिर इसी तरह की एक मीटिंग को संबोधित करेंगे। सूत्रों के अनुसार अलग-अलग क्षेत्रों के 150 ऐसे युवाओं को 2 कैटेगरी में सिलेक्ट किया गया है।