logo-image

केरल बाढ़ः पीएम नरेंद्र मोदी ने सीएम पिनरई विजयन के साथ की चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने केरल में बाढ़ के हालात को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन से चर्चा की।

Updated on: 17 Aug 2018, 12:39 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने केरल में बाढ़ के हालात को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन से चर्चा की। मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'केरल के मुख्यमंत्री के साथ अभी टेलीफोन वार्ता हुई। हमने राज्य में बाढ़ की स्थिति पर चर्चा की और बचाव अभियान की समीक्षा की।'

उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'बाद में शाम को मैं बाढ़ के कारण दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति का जायजा लेने के लिए केरल जा रहा हूं।'

इस बीच, आज कासरगोड को छोड़कर केरल के 13 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। एर्नाकुलम और इडुक्की जिलों के लिए कल तक के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

वांडीपेरियार से भारतीय कोस्ट गार्ड और राहत दल को केरल के इडुक्की जिले के मंजुमाला गांव में बाढ़ प्रभावित इलाके में शिफ्ट कर दिया गया है।

आपको बता दें कि केरल में बारिश और बाढ़ से मरने वालों की संख्या 100 हो गई है। हजारों लोग, खासतौर पर पथानमथिट्टा में और एर्नाकुलम और त्रिशूर के हिस्सों में बाढ़ में फंसे हुए हैं और उनके लिए राहत व बचाव में लगे बचावकर्ता भारी बारिश से जूझ रहे हैं।

और पढ़ेंः केरल बाढ़: बॉलीवुड सेलेब्स ने की मदद की अपील, आप ऐसे दे सकते है डोनेशन

केरलवासियो की मदद के लिए साउथ के ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के सितारे भी लोगों से राहत कोष में मदद करने की अपील कर रहे है। इसके अलावा उन्होंने केरल में मदद के जारी हेल्पलाइन नंबर की लिस्ट भी जारी की है।