Breaking
  • छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों के साथ चल रहे मुठभेड़ में 6 जवान घायल
  • त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में दोपहर 1 बजे तक कुल 45.86 प्रतिशत मतदान हुए

मोदी की लोकप्रियता की मदद से त्रिपुरा से वाममोर्चे को हटाएंगे: योगी

  |  Updated On : February 13, 2018 09:40 PM
सीएम योगी और पीएम मोदी (फाइल फोटो)

सीएम योगी और पीएम मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता, विकास और अच्छे शासन जैसे मजबूत पक्ष के कारण त्रिपुरा में 17 फरवरी को हो रहे विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ वाममोर्चे को सत्ता से हटा देगी।

योगी ने संवाददाताओं से कहा, 'बीजेपी के सत्ता में आने के बाद केंद्र और राज्य में एक ही पार्टी की सत्ता होगी। इससे राज्य में तेज गति से विकास सुनिश्चित होगा। इसके अलावा इस चुनाव में बीजेपी का मुख्य हथियार मोदी जी की लोकप्रियता, विकास और अच्छा शासन है।'

सोमवार से राज्य के दौरे पर आए योगी उत्तरी त्रिपुरा में चार जनसभाओं को संबोधित कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) सरकार अपने कर्मचारियों तक को संतुष्ट नहीं कर सकी तो जनता को खुश कैसे करेगी।

योगी का मंगलवार को दक्षिणी त्रिपुरा में तीन और रैलियों को संबोधित करने का कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की सड़क, आवास, स्वच्छ पेयजल, स्वास्थ्य सेवाएं और कई लोक कल्याणकारी योजनाएं हैं लेकिन माणिक सरकार की वाममोर्चा सरकार ने ऐसी ही 115 से ज्यादा योजनाएं लागू नहीं की हैं।

और पढ़ें: सुंजवान हमले में छठे जवान का शव बरामद, मृतकों की संख्या बढ़कर 7

आदित्यनाथ ने कहा, 'सातवें वेतन आयोग के आधार पर उत्तर प्रदेश सरकार अपने 14 लाख कर्मियों को ज्यादा वेतन देती है लेकिन त्रिपुरा की सरकार अभी तक ये नहीं कर सकी।'

योगी ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में पिछले दस महीनों में कानून व्यवस्था में बहुत सुधार हुआ। उन्होंने कहा, 'मेरी सरकार में न कोई दंगा हुआ, न ही कहीं कर्फ्यू लगा। उत्तर प्रदेश के 22 करोड़ लोग मेरी सरकार के काम से बहुत खुश हैं।'

दक्षिणी त्रिपुरा में एक चुनावी जनसभा में उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ माकपा के कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के 1500 करोड़ रुपये का गबन किया है।

भारत की चेतावनी पर पाकिस्तान की गीदड़भभकी, कहा- उसी भाषा में देंगे जवाब

RELATED TAG: Tripura Assembly, Pm Modi, Cpi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो