बिहार दौरे पर पीएम मोदी, आज क़रीब 3800 करोड़ के लागत की परियोजना का करेंगे शिलान्यास

  |  Updated On : October 14, 2017 11:00 AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (पीटीआई)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (पीटीआई)

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को एकदिवसीय बिहार दौरे पर जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारेाह में शामिल होंगे। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) प्रमुख लालू प्रसाद यादव को भी आमंत्रण पत्र भेजा गया है। 

हालांकि पीएम के कार्यक्रम में उनके शामिल होने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। भ्रष्टाचार के मामलों में केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्रवाई के बाद लालू यादव लगातार पीएम और बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह को निशाना बनाते रहे हैं।

बताया जा रहा है कि इस बार पीएम मोदी बिहार में 3,700 करोड़ रुपये से अधिक लागत वाली परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

पीएम मोदी मोकामा ज़िले में 3,779 करोड़ रुपये की लागत से 'नमामि गंगे' परियोजना के तहत सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट्स और राष्ट्रीय राज्यमार्ग परियोजना का शिलान्यास करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

इसके अलावा पीएम बिहार में बाढ़ से हुए नुकसान की भरपाई के लिए राहत पैकेज देने की घोषणा भी कर सकते हैं। इससे पहले पीएम पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी वर्ष सामारोह में भी हिस्सा लेंगे।

सूत्रों के मुताबिक इस मौके पर प्रधानमंत्री बिहार में बाढ़ की विभाषिका के मद्देनजर राज्य के लिए एक विशेष राहत पैकेज का ऐलान भी कर सकते हैं। बता दें कि हाल ही में केंद्र सरकार की एक टीम ने बिहार का दौरा किया था और जुलाई-अगस्त में आई बाढ़ के कारण हुए नुकसान का जायज़ा लिया था।

51 बुद्धिजीवियों का पीएम मोदी को खुला पत्र, कहा- रोहिंग्या शरणार्थियों को वापस न भेजें

राज्य सरकार ने बाढ़ की वजह से हुई तबाही के मद्देनज़र केंद्र से करीब 8,000 करोड़ रुपये की मांग की है।

पटना के पास मोकामा में 'नमामि गंगे' परियोजना के तहत सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट्स और राष्ट्रीय राज्यमार्ग परियोजना का शिलान्यास के दौरान प्रधानमंत्री के साथ केंद्रीय परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी होंगे। बता दें कि मोकामा में प्रधानमंत्री गंगा नदी पर छह लेन के पुल का भी शिलान्यास करेंगे। जिसमें 1,200 करोड़ रुपये का निवेश होगा। साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 पर औंटा-सिमरिया के बीच सड़क को चार लेन की बनाई जाएगी।

यह सड़क आगे पटना-बख्तियारपुर के बीच 4 लेन वाली सड़क से जुड़ जाएगी। जिसके बाद पटना से सिमरिया तक जाने वाली सड़क चार लेन हो जाएगी, जिससे दक्षिण और उत्तर बिहार के बीच माल ढुलाई और भी आसान होगी।

आर्थिक सलाहाकार परिषद की बैठक में बोले बिबेक देबराय - 10 मुद्दों पर EAC करेगी काम, कई कारणों से गिरी विकास दर

RELATED TAG: Narendra Modi, Patna, Bihar, Mokama, National Highway Projects, University,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो