logo-image

रविवार को पीएम मोदी 31 वीं बार करेंगे 'मन की बात', छात्रों के भविष्य पर हो सकती है चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 31 वीं बार देश की जनता से मन की बात करेंगे। सुबह 11 बजे इसका सीधा प्रसारण ऑल इंडिया रेडियो और दूरदर्शन पर किया जाएगा।

Updated on: 30 Apr 2017, 09:55 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 31 वीं बार देश की जनता से मन की बात करेंगे। सुबह 11 बजे इसका सीधा प्रसारण ऑल इंडिया रेडियो और दूरदर्शन पर किया जाएगा। संभावना है कि इस बार पीएम मन की बात में छात्रों के भविष्य को लेकर बात कर सकते हैं। पिछले सप्ताह मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने न्यू इंडिया पर देश की जनता को संबोधित किया था।

पीएम मोदी ने कहा था कि 125 करोड़ भारतवासी चाहते हैं कि भारत में बदलाव आए। उन्होंने कहा था 'न्यू इंडिया' कोई सरकारी योजना नहीं है, यह 125 करोड़ भारतीयों का सपना है। उन्होंने कहा हर भारतीय नागरिक के छोटे-छोटे और मजबूत कदमों से एक नए और बदले हुए भारत की कल्पना को साकार किया जा सकता है।

पीएम मोदी ने कहा, 'हम 21वीं सदी में हैं और कोई भारतीय नहीं है, जो भारत में बदलाव नहीं लाना चाहता। 'न्यू इंडिया' न ही कोई सरकारी योजना है और न ही यह किसी राजनीतिक दल का घोषणापत्र है। यह 125 करोड़ भारतीयों की इच्छा है कि देश में बदलाव आए।'

और पढ़ें: भारती मित्तल ने ट्रंप पर साधा निशाना, कहा- क्या भारत को भी फेसबुक और गूगल पर रोक लगा देना चाहिए

गौरतलब है कि पीएम मोदी मन की बात कार्यक्रम में आम आदमी से जुड़े अहम मुद्दों को उठाते हैं। इसके लिए पीएम मोदी की तरफ से देश की जनता से विषय और सुझाव देने की अपील भी की जाती है।

आकाशवाणी सभी क्षेत्रीय भाषाओं में इसका सीधा प्रसारण करता हैं। पीएम इससे पहले अर्थव्यवस्था, नशाखोरी, भ्रष्टाचार, किसानों की समस्या जैसे मुद्दों पर मन की बात कार्यक्रम का आयोजन कर चुके हैं।

और पढ़ें: अक्षय कुमार की मेहनत लाई रंग, सुकमा शहीदों के लिए दिल खोलकर दान कर रहे हैं लोग