logo-image

कर्नाटक चुनावः बीजेपी उम्मीदवारों से बोले पीएम मोदी, जाति का लॉलीपॉप देकर कांग्रेस जीतती है चुनाव

पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग जाति की राजनीति करते हैं उनके लिए विकास की बात बेमानी है।

Updated on: 26 Apr 2018, 04:28 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सभी उम्मीदवारों से बात की। 'नरेंद्र मोदी एप' के जरिए उन्होंने सभी उम्मीदवारों और पदाधिकारियों से संवाद किया।

बताचीत के दौरान पीएम मोदी ने लिंगायत समुदाय के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि जो लोग जाति की राजनीति करते हैं उनके लिए विकास की बात बेमानी है।

पीएम ने कहा, 'कुछ राजनीतिक दल एक जाति को चुनाव से पहले लॉलीपॉप थमा देते हैं और फिर चुनाव में उस समुदाय का उपयोग करते हैं। चुनाव बदल जाता है और इसी तरह हर नए ग्रुपों को लॉलीपॉप देते हैं।'

उन्होंने कहा, 'राजनीतिक पार्टियों को इमानदारी के साथ विकास के मुद्दे पर बात करनी चाहिए। जो लोक जाति कि बात करते हैं वह विकास की बात कभी कर ही नहीं सकते हैं।'

पीएम ने कहा, 'हमारी पार्टी केवल विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है। हमारी ताकत हमारे देश के युवा हैं। हमारे पास यही एक शक्ति है जिसे जिसे विरोधी दल परास्त नहीं कर सकते हैं।'

बता देें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के एलान से पहले राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने लिंगायत समुदाय को अलग धर्म का दर्जा देने के लिए राज्य से कानून बनाकर पास करने के लिए केंद्र सरकार के पास भेज दिया था।

सिद्धारमैया के इस फैसले के बाद जमकर बायानवाजी हुई थी। वहीं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी सिद्धारमैया के फैसले को गलत ठहराया था।

अभी तक राज्य विधानसभा चुनाव में प्रचार से दूर रहे पीएम मोदी एक मई से कर्नाटक में औपचारिक रूप से चुनाव प्रचार शुरू करेंगे। राज्य के उडुपी में एक मई को पीएम पहली चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

225 विधानसभा सीटों वाले इस राज्य में 224 सीटों पर 12 मई को वोटिंग होगी। वोटों की गिनती 15 मई को की जाएगी। यहां एक सीट आंग्ल-इंडियन के लिए आरक्षित है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें