logo-image

भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पर मोदी का तंज, पूछा-वह कौन सा पंजा था जो 1 रुपये को घिसकर 15 पैसे कर देता था

कर्नाटक के एक दिन दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरि मंजूनाथ स्वामी मंदिर के दर्शन कर उजीर शहर में सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए नोटबंदी के फायदों को गिनाया।

Updated on: 29 Oct 2017, 05:42 PM

highlights

  • कर्नाटक में पीएम मोदी ने रैली में नोटबंदी के फायदों को गिनाया
  • भ्रष्टाचार को लेकर पीएम ने परोक्ष रूप से कांग्रेस पर भी निशाना साधा

नई दिल्ली:

कर्नाटक के एक दिन दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरि मंजूनाथ स्वामी मंदिर के दर्शन कर उजीर शहर में सार्वजनिक रैली को संबोधित किया।

इस दौरान उन्होंने नोटबंदी के फायदों को गिनाते हुए भ्रष्टाचार को लेकर परोक्ष रूप से कांग्रेस पर निशाना साधा।

मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के मशहूर बयान का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। पीएम ने कहा, 'किसी प्रधानमंत्री ने कहा था कि दिल्ली से जब एक रुपया चलता है तो गांव पहुंचने तक केवल 15 पैसा ही पहुंचता है। मैं पूछना चाहता हूं कि इस एक रुपये को घिसने वाला पंजा कौन सा है?'

उन्होंने कहा कि वह पंजा कौन सा है जो एक रुपये को घिसकर 15 पैसे कर देता था?' लेकिन 'हमारी कोशिश 1 रूपये में 100 का 100 पैसा गरीबों तक पहुंचाने की है।'

पीएम ने कहा कि देश में डिजिटल युग की शुरुआत हुई है और इससे '57,000 करोड़ रुपये गलत हाथों में जाने से बच गया।' 

इसे भी पढ़ें: चिदंबरम ने कहा-अलोचना से पहले बयान पढ़े BJP

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब देश में नोटबंदी का फैसला लिया गया, तब संसद के बाहर और भीतर कई लोगों ने इस फैसले की आलोचना की, लेकिन मैं आपको बताना चाहता हूं, 'दुनिया में अब डिजिटल करेंसी का दौर शुरू हो चुका है और भारत को इसमें पीछे नहीं रहना चाहिए।'

आज सुबह मेंगलुरू पहुंचे पीएम मोदी ने धर्मस्थाला में स्थित हरि मंजूनाथ स्वामी मंदिर के दर्शन कर पूजा अर्चना की।

इसे भी पढ़ें: सरदार पटेल ने रखी 'एक राष्ट्र,एक संविधान' की नींव- मोदी

बता दें कि कर्नाटक में अगले साल चुनाव भी होने हैं। इसके चलते पीएम मोदी के कर्नाटक दौरे को चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत के रूप में भी देखा जा रहा है।

इसके बाद पीएम मोदी एक ट्रस्ट के कैंपेन 'प्रीजर्व मदर अर्थ एंड ट्रांसफर टू नेक्स जेनेरेशन' की भी शुरुआत करेंगे। इसके बाद मोदी पैलेस ग्राउंड्स पर वेदांत भारती द्वारा आयोजित एक सार्वजनिक समारोह में भाग लेने के लिए राज्य की राजधानी बेंगलुरु जाएंगे।

शाम में वह 110 किलोमीटर लंबी बीदर-कुलबर्गी रेलवे लाइन का लोकार्पण करेंगे। इस रेलवे लाइन से नई दिल्ली और बेंगलूरू के बीच की दूरी कम हो जाएगी।

इस रेलवे लाइन को बनने में करीब 17 साल लग गए। इस प्रोजेक्ट की आधारशिला 1996 में रखी गई थी लेकिन फंड की कमी के चलते काम लटका रहा। इस देरी के चलते 370 करोड़ के प्रोजेक्ट की लागत बढ़कर 1,542 करोड़ हो गई।

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक दौरे पर पीएम मोदी, कहा- आज स्किल डिवेलपमेंट का युग