logo-image

जम्मू-कश्मीर: पीएम मोदी के दौरे के विरोध में अलगाववादियों का बंद, घाटी में जनजीवन प्रभावित

मोदी के दौरे के विरोध में अलगाववादियों द्वारा श्रीनगर के लाल चौक पर विरोध मार्च के आह्वान के मद्देनजर प्रशासन ने ऐहतियात के तौर पर घाटी में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं।

Updated on: 19 May 2018, 01:30 PM

श्रीनगर:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू एवं कश्मीर राज्य के एक दिवसीय दौरे के तहत शनिवार को कड़ी-सुरक्षा व्यवस्था के बीच लद्दाख क्षेत्र के लेह पहुंच गए हैं। सुरक्षा कारणों से प्रशासन ने इंटरनेट सेवाएं और स्कूल व कॉलेज दिनभर के लिए बंद कर दिए हैं।

पलिस ने कहा कि राज्यपाल एन एन वोहरा और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के साथ ही वरिष्ठ असैन्य और सैन्य अधिकारियों ने लेह हवाईअड्डे पर उनका स्वागत किया।

पुलिस ने कहा कि मोदी के दौरे के विरोध में अलगाववादियों द्वारा श्रीनगर के लाल चौक पर विरोध मार्च के आह्वान के मद्देनजर प्रशासन ने ऐहतियात के तौर पर घाटी में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं।

श्रीनगर के कई इलाकों में प्रतिबंध लगाए गए हैं। सभी स्कूलों, कॉलेजों को दिनभर के लिए बंद कर दिया गया है।

सैयद अली गिलानी और मीरवाइज उमर फारूक सहित अलगाववादी नेताओं को ऐहतियातन नजरबंद रखा गया है, जबकि यासीन मलिक को हिरासत में लिया गया है।

प्रधानमंत्री का व्यस्त कार्यक्रम है। इस दौरान वह भारत की सबसे लंबी सड़क सुरंग जोजिला सुरंग पर काम की शुरुआत के लिए एक पट्टिका का अनावरण करेंगे।

इसके अलावा मोदी लेह में बौद्ध आध्यात्मिक गुरु कुशक बकुला रिनपोचे की जन्मशती समारोह के समापन कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

वह श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र (एसकेआईसीसी) में 330 मेगावॉट किशनगंगा जलविद्युत परियोजना को देश को समर्पित करेंगे। इसके अलावा, वह चार लेन वाली 41.2 किलोमीटर लंबी श्रीनगर रिंग रोड की आधारशिला भी रखेंगे।

जम्मू में मोदी पकुल दुल बिजली परियोजना और 58.2 किलोमीटर लंबी जम्मू रिंग रोड की आधारशिला रखेंगे।

श्रीनगर और जम्मू की रिंग रोड के निर्माण से ट्रैफिक जाम में कमी आएगी और परिवहन सुरक्षा भी सुनिश्चित होगी।

मोदी श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के ताराकोट मार्ग और मैटिरियल रोपवे का भी उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री जम्मू में शेर-ए-कश्मीर कृषि विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भी शामिल होंगे। व्यस्त कार्यक्रम के बाद मोदी शाम को नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

और पढ़ें: लेह पहुंचे पीएम मोदी, बोले- विकास कार्यों से आएगी राज्य में सकारात्मकता