logo-image

कर्नाटक में पीएम मोदी ने कहा, अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने में राहुल द्रविड का महत्वपूर्ण योगदान

बेंगलुरू की जनसभा में कर्नाटक की अस्मिता को जोड़ते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व भारतीय कप्तान और अंडर-19 क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ की तारीफ की है।

Updated on: 04 Feb 2018, 07:23 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजधानी बेंगलुरू में रविवार को एक जनसभा को संबोधित किया।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को दक्षिण में होने वाले इस चुनाव से काफी उम्मीदें हैं इसलिए पीएम मोदी ने शंखनाद किया।

जनसभा में कर्नाटक की अस्मिता को जोड़ते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व भारतीय कप्तान और अंडर-19 क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ की तारीफ की है।

पीएम मोदी ने कहा, 'हमारी अंडर-19 क्रिकेट टीम ने कल विश्व कप जीता। इस जीत के पीछे उनके मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की महत्वपूर्ण भूमिका थी और इसे खारिज नहीं किया जा सकता है। उन्होंने हमें ईमानदारी से काम करना और दूसरों के लिए जीना सिखाया है।'

इस विश्व कप खिताब के लिए टीम के कोच राहुल द्रविड़ के मेहनत को भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

बता दें कि राहुल द्रविड़ ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत कर्नाटक के टीम से ही की थी। द्रविड़ ने अंडर-15, अंडर-17 और अंडर-19 में कर्नाटक टीम का नेतृत्व किया था।

गौरतलब है कि शनिवार को भारतीय टीम ने अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर इतिहास रच दिया। अंडर-19 टीम ने चौथी बार विश्व कप का खिताब हासिल किया है।

और पढ़ें: दूसरे वनडे में भारत ने द अफ्रीका को 9 विकेट से हराया, चहल का चला जादू