logo-image

हिमाचल के नए सीएम जयराम के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे पीएम मोदी और अमित शाह

हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह हिस्सा लेंगे

Updated on: 24 Dec 2017, 10:52 PM

highlights

  • हिमाचल सीएम जयराम के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे पीएम मोदी
  • 27 दिसंबर को शिमला में होगा शपथ ग्रहण समारोह

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह हिस्सा लेंगे। नए सीएम का शपथ ग्रहण समारोह 27 दिसंबर को राजधानी शिमला के रिज में होगा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा के विश्वासपात्रों में से एक ठाकुर राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े रहे हैं। ठाकुर नए मुख्यमंत्री के रूप में अपने मंत्रीमंडल के सहयोगियों के साथ राजधानी शिमला में शपथ ग्रहण करेंगे।

बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री इस शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे। इससे पहले, बीजेपी के नव निर्वाचित विधायकों ने पांच बार के विधायक जयराम ठाकुर को अपना नेता चुना।

यह भी पढ़ें: जयराम ठाकुर होंगे हिमाचल के अगले सीएम, विधायक दल की बैठक में लगी मुहर

वह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बाद में राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मिले और राज्य में नई सरकार बनाने का दावा पेश किया। बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को हराकर सत्ता हासिल की है।

बीजेपी ने 68 सदस्यीय विधानसभा में दो-तिहाई बहुमत के करीब 44 सीटें हासिल की है। कांग्रेस ने 21 सीटों पर जीत हासिल की है। इसके साथ ही चुनाव में दो निर्दलीय और मार्क्‍सवादी कम्युनस्टि पार्टी के एक उम्मीदवार ने जीत हासिल की है।

यह भी पढ़ें: सेना ने कहा सीज़फायर में शहीद जवानों के शवों के साथ नहीं हुई है छेड़छाड़