logo-image

यूपीः विधानसभा के अंदर मिला विस्फोटक, योगी आदित्यनाथ ने बुलाई बैठक

आदित्यनाथ ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मीटिंग बुलाई है। बताया जा रहा है कि यूपी विधानसभा परिसर में विस्फोटक मिलने की बात सामने आई है।

Updated on: 14 Jul 2017, 10:02 AM

highlights

  • यूपी विधानसभा के अंदर मिला शक्तिशाली विस्फोटक
  • योगी आदित्यनाथ ने सुरक्षा को लेकर बुलाई मीटिंग

नई दिल्ली:

यूपी विधानसभा के अंदर विस्फोटक मिलने की ख़बर सामने आई है। इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मीटिंग बुलाई है।

बता दें कि यह घटना 12 जुलाई (बुधवार) की है। ख़बरों के मुताबिक जो विस्फोटक बरामद हुआ है वह काफी शक्तिशाली है। विस्फोट बरामद होने के बाद उसे फॉरेंसिक लैब में भेजा गया जिसके बाद इस बात की पुष्टी हुई की यह काफी शक्तिशाली विस्फोटक था।

विस्फोटक का नाम पीईटीएन (PETN) बताया जा रहा है। घटना को लेकर संबंधित अधिकारियों को तलब किया गया है। फिलहाल यूपी विधानसभा का सत्र चल रहा है।

इसे भी पढ़ेंः गुजरात के सौराष्ट्र में झड़प के बाद तनाव का महौल, गाड़ियों में लगाई आग

अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि आखिर किसने विस्फोटक को सदन के अंदर रखा। मामले की जांच में पुलिस जुट गई है। बताया जा रहा है कि यह यह पाउडर सदन में नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी से कुछ दूरी पर मिला। विस्फोट का वजन 60 ग्राम के आसपास बताया जा रहा है।

सुरक्षा में हुई चूक को लेकर विधानसभा में हड़कंप मच गया। मौके पर डॉग स्क्वॉड पहुंच कर तुरंत पूरे विधानसभा कक्ष की तलाशी ली और रात 12 बजे विधानसभा भवन को बंद कर दिया।

इसे भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर से आई अच्छी ख़बर, सेना ने खोला 'फ्री ओपन आर्मी स्कूल'

सूत्रों की माने तो सीएम सिक्यॉरिटी से जुड़े कर्मियों को विधानसभा हॉल के अंदर मौजूद इस विस्फोटक के बारे में पता चला। उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ को जानकारी दी। हालांकि, मौके से डेटोनेटर नहीं बरामद किया गया है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें