Breaking
  • 3:2 के फैसले से SC ने तीन तलाक को असंवैधानिक करार दिया -Read More »

यूपी विधासभा भवन में विस्फोटक मिलने के बाद NIA ने एसपी विधायक समेत पांच लोगों से की पूछताछ

By   |  Updated On : July 15, 2017 06:43 PM
उत्तर प्रदेश विधानसभा (फोटो-PTI)

उत्तर प्रदेश विधानसभा (फोटो-PTI)

ख़ास बातें
  •  यूपी विधानसभा भवन में विस्फोटक मिलने के मामले में एनआईए ने एसपी विधायक से की पूछताछ
  •  शुक्रवार को विस्फटोक मिलने के बाद शनिवार को भी मिला संदिग्ध पाउडर, चांज में जुटी एसटीएफ

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश में विधानसभा भवन में मिले खतरनाक विस्फोटक पेंटाइरीटथ्राइटॉल टेट्रा नाइट्रेट (PETN) मिलने के बाद एनआईए ने शनिवार समाजवादी पार्टी के एक विधायक समेत 5 लोगों से पूछताछ की है।

विधायक के अलावा जिन चार लोगों से पूछताछ की गई वो सब सफाई कर्मचारी हैं। वहीं दूसरी तरह समाजवादी पार्टी के एमएलए मनोज पांडे ने एनआईए के सामने उस विस्फोटक को लेकर कोई भी जानकारी होने से इनकार किया है। विधानसभा के 11 और 12 जुलाई के सीसीटीवी फुटेज की जांच के लिए उसे भी सुरक्षति रख लिया गया है।

गौरतलब है कि राजधानी लखनऊ में विधानसभा परिसर में विस्फोटक मिलने के बाद राज्य की योगी सरकार ने एनआईए से इसकी जांच कराने का ऐलान किया था।

एनआईए के अलावा यूपी एटीएस भी मामले की जांच कर रही है। आईएजी एटीएस, एसएसपी और कई दूसरे अधिकारी विधानसभा भवन की सुरक्षा को लेकर वहां का दौरा कर चुके हैं।

शुक्रवार को विधानसभा भवन के हाई सुरक्षा जोन में PETN विस्फोटक मिलने के बाद सनसनी फैल गई थी। मामले की जांच शुरू ही हुई थी कि शनिवार को भी विधानसभा भवन में एनआईए ने संदिग्ध पाउडर बरामद किया जिसकी जांच यूपी एटीएस कर रही है।

ये भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में हिंसा के लिए महबूबा ने चीन को ठहराया जिम्मेदार, घाटी से नहीं हटेगा आर्टिकल 370

विधानसभा भवन में खतरनाक विस्फोटक मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने आशंका जताई है कि ये यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की साजिश हो सकती है। पहले भी खुफिया एजेंसिया अागाह करती रहीं है कि योगी आदित्यनाथ कट्टर हिन्दुवादी नेता होने की वजह से आतंकियों के निशाने पर हैं।

इस बात को आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के सरगना मौलाना महसूद अजहर के एक ऑडियो टेप के सामने आने के बाद और बल मिला है। टेप में पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ को निशाना बनाने को लेकर बातचीत हो रही है।

ये भी पढ़ें: महागठबंधन में बढ़ी दरार, नीतीश कुमार के साथ मंच पर नहीं दिखे तेजस्वी, ढकी गई नेम प्लेट

RELATED TAG: Petn Explosive, Manoj Pandey, Samajwadi Party, Nia,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो