logo-image

झारखंड: बीजेपी सांसद करिया मुंडा के अंगरक्षकों को छुड़ाने के लिए ऑपरेशन शुरू

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना से पहले खूंटी गैंगरेप के आरोपियों पर कार्रवाई करने गई पुलिस फोर्स से पत्थलगड़ी समर्थकों का जमकर टकराव हुआ।

Updated on: 27 Jun 2018, 02:48 PM

नई दिल्ली:

झारखंड के बीजेपी सांसद करिया मुंडा के घर पर पत्थलगड़ी समर्थकों ने मंगलवार को कथित रुप से हमला बोलकर उनके तीन अंगरक्षकों को हथियार समेत अगवा कर लिया। इस मामले में बुधवार को पुलिस ने सर्च ऑपरेशन तेज़ कर आगवा अंगरक्षकों की खोजबीन शुरू कर दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना से पहले खूंटी गैंगरेप के आरोपियों पर कार्रवाई करने गई पुलिस फोर्स से पत्थलगड़ी समर्थकों का जमकर टकराव हुआ। जिसके बाद उग्र पत्थलगड़ी समर्थकों ने बीजेपी सांसद के घर पर हमला कर दिया और अंगरक्षकों को हथियार समेत उठा लिया।

इस घटना पर बीजेपी सांसद करिया मुंडा ने कहा, 'इसमें कोई शक नहीं है कि मेरे तीनों अंगरक्षक को पत्थलगड़ी समुदाय के लोग ले गए। उनका लक्ष्य ही है कि वो यहां पुलिस व्यवस्था को विकलांग बना दे जिससे कि उनका साम्राज्य स्थापित किया जा सके।'

तीनों बॉडीगार्ड्स को घाघरा गांव ले जाकर ग्रामसभा में रखा गया है।

इसलिए बुधवार को झारखंड पुलिस ने घाघरा गांव में घुस कर अंगरक्षकों का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। लोहरदगा, सिमडेगा, गुमला चाईबासा से पुलिस बल खूंटी पहुंच चुकी है। आरएएफ की टीम भी मौके पर पहुंच चुकी है। फिलहाल ऑपरेशन शुरू करने से पहले पुलिस अन्य बलों के आने का इंतज़ार कर रही है।

खूंटी के सांसद करिया मुंडा के गांव अनिगेड़ा में भी भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करने के लिए और ज़िलों से भी पुलिस फोर्स गांव पहुंच रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिलहाल करीब 700 जवान खूंटी में मौजूद हैं।

क्या है मामला

कुछ दिनों पहले इस इलाके में एक एनजीओ की पांच महिला कार्यकर्ताओं का अपहरण करने और उनके साथ गैंगरेप का मामला सामने आया था। पुलिस के मुताबिक पत्थलगड़ी समर्थकों ने जंगल में गैंगरेप को अंजाम दिया था जिसकी पुलिस जांच कर रही है।

और पढ़ें- सेना प्रमुख रावत ने जम्मू-कश्मीर पर UN की रिपोर्ट को बताया 'प्रेरित'