बैंकों में लगातार घोटाले के बाद संसदीय समिति ने आरबीआई गवर्नर को किया तलब

  |   Updated On : April 17, 2018 06:29 PM
आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल (फाइल फोटो)

आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

बैंकिंग घोटालों के लगातार सामने आने के बाद संसदीय समिति ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर उर्जित पटेल को समन भेज कर तलब किया है। सूत्रों के मुताबिक संसदीय समिति ने उर्जित पटेल को 17 मई को पेश होने का होने आदेश दिया है।

सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली की अध्यक्षता वाली स्टैंडिंग कमेटी ऑन फाइनेंस ने बैंकिंग घोटालों को लेकर वित्तीय सचिव राजीव कुमार से कई सवाल पूछे।

अब इसी क्रम में 17 मई को रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल को तलब किया गया है। खास बात यह है कि देश के पूर्व पीएम और जाने माने अर्थशास्त्री डॉ मनमोहन सिंह भी इस बैठक में शामिल थे। मनमोहन सिंह भी इस कमेटी के सदस्य हैं।

और पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी आज स्वीडन और ब्रिटेन की यात्रा पर होंगे रवाना, निवेश और स्वच्छ ऊर्जा पर जोर

गौरतलब है कि उर्जित पटले ने हाल ही सार्वजनिक क्षेत्रों के बैंकों की देखरेख को लेकर कहा था कि उसके लिए रिजर्व बैंक के पास पर्याप्त आधार नहीं है।

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में यह जानने का भी प्रयास किया जाएगा कि आरबीआई गवर्नर को ऐसे बैंकों की देखरेख के लिए किस तरह के शक्ति की जरूरत है।आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल इस पहले भी संसदीय समिति के सामने पेश हो चुके हैं।

और पढ़ें: कठुआ रेप केस में सभी आरोपी नार्को टेस्ट के लिए तैयार, नोटिस जारी

सूत्रों के मुताबिक जिस बैठक में उर्जित पटेल को समन जारी किया गया है उसमें सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के बैंकों में हुए घोटाले पर मुख्य तौर पर चर्चा हुई है।

RELATED TAG: Rbi, Urjit Patel, Bank Scam, Parliamentary Committee,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो