logo-image

हंगामेदार रहेगा मानसून सत्र, कांग्रेस बोली- कश्मीर और गाय के नाम पर हिंसा सहित चीन पर भी मागेंगे जवाब

कांग्रेस ने रविवार को कहा कि वह सरकार से चीन के साथ जारी सीमा विवाद, कश्मीर में बिगड़ती स्थिति और गाय रक्षा के नाम पर भीड़ द्वारा हिंसा के मुद्दों पर जवाब मांगेगी।

Updated on: 16 Jul 2017, 03:23 PM

नई दिल्ली:

संसद के सोमवार से शुरू हो रहे मानसून सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं। कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि वह पिछले दिनों छाए कई मुद्दों सरकार से जवाब मांगेगी। कांग्रेस ने रविवार को कहा कि वह सरकार से चीन के साथ जारी सीमा विवाद, कश्मीर में बिगड़ती स्थिति और गाय रक्षा के नाम पर भीड़ द्वारा हिंसा के मुद्दों पर जवाब मांगेगी।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि सिक्किम में चीन के साथ सीमा को लेकर स्थिति बेहद तनावपूर्ण है। उन्होंने साथ ही सीमा विवाद के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया।

आजाद ने संसद की लाइब्रेरी बिल्डिंग में सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, 'यह स्थिति चीन द्वारा पैदा की गई है। यह देश की सुरक्षा का मामला है और हम इसे संसद में उठाएंगे।'

यह भी पढ़ें: पेड न्यूज मामलाः नरोत्तम मिश्रा तीन साल तक नहीं लड़ेंगे चुनाव, आयोग ने रद्द की विधानसभा की सदस्यता

तृणमूल कांग्रेस ने इस बैठक का बहिष्कार किया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए थे। आजाद ने कहा, 'सरकार ने बातचीत के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। यहां तक कि कोई झरोखा भी खुला नहीं है। कश्मीर में राजनीतिक घुटन का माहौल है।'

उन्होंने कहा, 'हम भीड़ द्वारा हिंसा, किसानों की आत्महत्या के मद्देनजर कृषि संकट के मुद्दे उठाएंगे।'

आजाद ने कहा कि कांग्रेस सदन की कार्यवाही में व्यवधान डालने के पक्ष में नहीं है, लेकिन उन्होंने सरकार से आगे आकर मुद्दों पर चर्चा करने की अनुमति देने को कहा।

यह भी पढ़ें: कश्मीरः सेना ने आतंकी को गुफा में ढूंढ़ कर मारा, फोटो में देखें