logo-image

ताजमहल पर बीजेपी में बटी राय, परेश रावल ने बताया-'बेवकूफाना विवाद', विज ने कहा-'खूबसूरत कब्रिस्तान'

ताजमल पर बयान देकर विवादों में घिरे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक संगीत सोम को उनकी ही पार्टी के कई नेताओं का साथ मिल रहा है तो कईयों ने दूरी बना ली है।

Updated on: 20 Oct 2017, 05:55 PM

highlights

  • ताजमहल विवाद पर अभिनेता और बीजेपी नेता परेश रावल ने कहा- बेवकूफी वाला है विवाद
  • परेश रावल ने कहा, प्रेम का प्रतीक ताजमहल नफरत का प्रतीक बन गया है
  • बीजेपी नेता अनिल विज ने कहा, ताजमहल एक खूबसूरत कब्रिस्तान है

नई दिल्ली:

ताजमहल पर बयान देकर विवादों में घिरे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक संगीत सोम को उनकी ही पार्टी के कई नेताओं का साथ मिल रहा है तो कईयों ने दूरी बना ली है।

अब मशहूर अभिनेता और अहमदाबाद पूर्व संसदीय क्षेत्र से सांसद परेश रावल ने ट्वीट कर ताजमहल पर हो रहे विवाद को गैरजरूरी और बेवकूफी वाला बताया है।

रावल ने ट्वीट कर कहा, 'प्रेम का प्रतीक ताजमहल नफरत का प्रतीक बन गया है!!! यह बेवकूफाना, गैरजरूरी, दुखद और निराशाजनक विवाद है।'

इस बीच हरियाणा के वरिष्ठ मंत्री और बीजेपी नेता अनिल विज ने ट्वीट कर ताजमल को 'खूबसूरत कब्रिस्तान' बताया है

अनिल विज ने कहा, 'ताजमहल एक खूबसूरत कब्रिस्तान है। यही कारण है कि इसको अशुभ मानते हुए इसका मॉडल लोग अपने घरों में नहीं रखते हैं।'

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ताजमहल पर दिये गये विवादास्पद बयान पर संगीत सोम से सफाई मांगी है।

योगी ने साथ ही कहा है कि ताजमहल भारतीय मजदूरों की मेहनत से खड़ा हुआ है और यह हमारे लिये बेहद ही महत्वपूर्ण है।

मेरठ के सरधना से बीजेपी विधायक संगीत सोम ने मुगल कालीन शासकों के इतिहास को देश के लिए कलंक बताते हुए कहा था कि इतिहास से मुगलकालीन शासकों को निकालकर अब उप्र में हिंदुओं के इतिहास को दर्शाया और पढ़ाया जाएगा।

सोम ने कहा था कि यूपी सरकार अकबर, बाबर और औरंगजेब जैसे कलंक कथा लिखने वाले बादशाहों को इतिहास से निकालने की तैयारी कर रही है।

और पढ़ें: ग्वादर पोर्ट पर हमला, घबराए पाक ने चीन को दिया सुरक्षा का भरोसा