logo-image

पंचकूला हिंसा: गुरमीत राम रहीम के डेरे की हार्ड डिस्क जब्त, 45 लोगों को नोटिस

रेप मामले में 20 साल जेल की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा और उनके समर्थकों पर पर हरियाणा पुलिस ने नकेल कसना शुरू कर दिया है।

Updated on: 06 Oct 2017, 02:11 PM

highlights

  • पंचकूला हिंसा मामले में डेरा सच्चा सौदा के 45 सदस्यों को नोटिस
  • पुलिस ने डेरा से जुड़ी हार्ड डिस्क जब्त की, वित्तीय मामले की मिल सकती है जानकारी

नई दिल्ली:

रेप मामले में 20 साल जेल की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा और उनके समर्थकों पर पर हरियाणा पुलिस ने नकेल कसना शुरू कर दिया है।

पुलिस को डेरा की एक हार्ड डिस्क हाथ लगी है। इस हार्ड डिस्क में डेरा की संपत्ति और हवाला सौदों सहित कथित तौर पर 700 करोड़ रुपये के लेनदेन की जानकारी है।

साथ ही हरियाणा की पंचकूला पुलिस ने 45 लोगों को भी पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है। जिन 45 लोगों नोटिस जारी किया गया है उसमें राम रहीम के वकील एसके गर्ग, विपासना इंसां, आदित्य इंसां, डेरा के डॉक्टर पीआर नैन का नाम भी शामिल है।

सभी को 25 अगस्त को पंचकूला में हुई हिंसा के मामले में नोटिस जारी किया है।

25 अगस्त को राम रहीम को दोषी ठहराये जाने के बाद हरियाणा के पंचकूला और सिरसा में हिंसा भड़क उठी थी। हिंसा के दौरान 38 लोगों की मौत हो गई थी और 264 लोग घायल हो गए थे।

और पढ़ें: हनीप्रीत का होगा नार्को टेस्ट! जांच में नहीं कर रही हैं सहयोग

पुलिस ने जारी किया नोटिस
पुलिस ने जारी किया नोटिस

हिंसा के मामले में राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत को पिछले दिनों गिरफ्तार किया गया था। हनीप्रीत 25 अगस्त से ही फरार थी। फिलहाल वह छह दिनों की पुलिस रिमांड पर है।

पंचकूला की एक अदालत ने पिछले महीने डेरा के मुख्य कार्यकारियों हनीप्रीत, आदित्य इंसां और पवन इंसां के खिलाफ गिरफ्तारी वांरट जारी किया था।

हरियाणा पुलिस ने इन तीनों पर देशद्रोह, हिंसा भड़काने और डेरा प्रमुख को सीबीआई द्वारा 25 अगस्त को 1999 में दो शिष्याओं के साथ रेप के मामले में दोषी ठहारए जाने के बाद उसे भगाने की साजिश रचने का मामला दर्ज किया है।

हरियाणा पुलिस ने इन तीनों के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय अलर्ट जारी किया था। राम रहीम को दो साध्वियों से रेप के मामले में 20 साल कठोर कारावास और 30 लाख रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई गई है।