logo-image

हनीप्रीत का कबूलनामा, पंचकूला हिंसा में थी शामिल

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत ने पंचकूला हिंसा में शामिल होने की बात स्वीकार ली है।

Updated on: 11 Oct 2017, 11:34 AM

नई दिल्ली:

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत ने पंचकूला हिंसा में शामिल होने की बात स्वीकार ली है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, हनीप्रीत ने कबूला कि वो 25 अगस्त को पंचकूला हिंसा की साजिश में शामिल थी।

मंगलवार को पंचकूला की अदालत ने हनीप्रीत को 3 और दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया था। कोर्ट में पुलिस ने कहा था कि हनीप्रीत की निशानदेही पर लैपटॉप रिकवर करना है। उसमें एक नक्शा है जिसे बरामद करना है, नक्शे में पंचकूला शहर का पूरा मैप, भागने की प्लानिंग सब था।

25 अगस्त को दो अनुयायियों के साथ रेप मामले में आरोपी करार देने के बाद पंचकूला और दूसरी जगहों पर हिंसा भड़क गई थी, जिसके बाद पुलिस इस मामले में आरोपियों की कथित भूमिका की जांच कर रही है।

हरियाणा पुलिस ने 38 दिनों तक फरार रही हनीप्रीत को देशद्रोह के आरोप में पिछले दिनों जिरकपुर-पटियाला राजमार्ग से गिरफ्तार किया था। जिसके बाद से लगातार हनीप्रीत से पूछताछ की जा रही है।

हरियाणा पुलिस ने कहा है कि जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह इंसां की करीबी हनीप्रीत इंसां पूछताछ में पुलिस को गुमराह कर रही है।

राम रहीम को 20 साल कठोर कारावास के साथ 30 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई गई है।

राम रहीम के 25 अगस्त को दोषी सिद्ध होते ही हरियाणा के पंचकूला और सिरसा में भड़की हिसा में 38 लोग मारे गए थे और 264 लोग घायल हुए थे। इसके साथ ही दिल्ली और पंजाब के कई हिस्सों में हिंसा की खबरे आई थीं। इसी मामले में हनीप्रीत के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है।

और पढ़ें: SC का फैसला, नाबालिग पत्नी के साथ यौन संबंध रेप माना जाएगा