logo-image

पाकिस्तान आर्मी चीफ कमर बाजवा ने भारत के खिलाफ उगला जहर, कहा- 'कश्मीर के संघर्ष को देते रहेंगे समर्थन'

जम्मू कश्मीर में जारी हिंसा और लगातार खराब होते हालात के बीच पाकिस्तान सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहरील बोल बोले हैं।

Updated on: 30 Apr 2017, 08:25 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर में जारी हिंसा और लगातार खराब होते हालात के बीच पाकिस्तान सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहरीले बोल बोले हैं।

पाकिस्तान के नियंत्रण रेखा का दौरा करने के बाद बाजवा ने सैन्य अफसरों और सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा, 'पाकिस्तान कश्मीरियों के आत्म निर्णय के अधिकार के लिए किए जा रहे राजनीतिक संघर्ष में उनको समर्थन देता रहेगा।'

हाजी पीर सेक्टर इलाके में दौरे के दौरान बाजवा ने भारतीय जवानों पर कथित तौर पर सीजफायर का उल्लंघन करने का आरोप भी लगाया। बाजवा ने संघर्ष विराम टूटने की स्थिति में पाकिस्तानी जवानों की तैयारी का जायजा भी लिया।

बाजवा ने दौरे के बाद जवानों से बातचीत में कहा, 'हम हमेशा आत्म निर्णय के अधिकार और बुनियादी मानवाधिकारों को सहारा देने के लिए कश्मीर के राजनीतिक संघर्ष के लिए उनको समर्थन देते रहेंगे।'

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल के 100 दिन पूरे, कहा- फर्जी मीडिया की जगह समर्थकों के साथ वक्त बिताना पसंद

गौरतलब है कि पिछले साल जुलाई महीने में हिज्बुल आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से ही कश्मीर में हिंसा का दौर जारी है। पिछले साल पीओके में आतंकियों पर सर्जिकल स्ट्राइक करने के बाद पाकिस्तानी आतंकी वहां लगातार आर्मी के कैंप को अपना निशाना बना रहे हैं।

पाकिस्तान वहां लगातार अलगवावादी ताकतों को अपना समर्थन देकर वहां भारतीय सेना के खिलाफ लोगों को पत्थरबाजी करने के लिए उकसाता रहता है। इसके साथ ही सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए पाकिस्तान की सेना आतंकियों को ट्रेनिंग देकर घुसपैठ कराती है।

यह भी पढ़ें: विक्रम भट्ट ने माना, सुष्मिता सेन से था एक्सट्रा मेरिटल अफेयर, सुसाइड तक करने की कोशिश की थी