logo-image

भारत में आगे भी पाकिस्तानी आतंकी संगठन कर सकते हैं हमला: अमेरिका

जम्मू के संजुवान और श्रीनगर में सेना के कैंप पर हमले के बाद अमेरिकी खुफिया विभाग ने भारत में ऐसे और हमलों की आशंका जताई है।

Updated on: 14 Feb 2018, 08:23 AM

नई दिल्ली:

जम्मू के संजुवान और श्रीनगर में सेना के कैंप पर हमले के बाद अमेरिकी खुफिया विभाग ने भारत में ऐसे और हमलों की आशंका जताई है।

अमेरिकी खुफिया विभाग के प्रमुख ने चेतावनी दी है कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन भारत में ऐसे और हमलों को अंजाम दे सकते हैं जिससे दोनों देशों में तनाव बढ़ेगा।

अमेरिका के राष्ट्रीय खुफिया एजेंसी के निदेशक डान कोट्स का यह बयान ऐसे समय में आया है जब दो दिन पहले ही पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने जम्मू के संजुवान आर्मी कैंप पर हमला बोला था जिसमें 6 जवान सहित सात लोगों की मौत हो गई।

सीनेट सेलेक्ट कमेटी में पाकिस्तान के परमाणु क्षमता, आतंकियों से रिश्ते और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को लेकर साक्ष्य रखने से पहले कोट्स ने यह बातें कही है।

और पढ़ें: सुंजवान हमले में छठे जवान का शव बरामद, मृतकों की संख्या बढ़कर 7

कोट्स ने अपने बयान में कहा, 'पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठनों के लिए वहां की जमीन स्वर्ग की तरह है जहां से ये संगठन भारत और अफगानिस्तान में हमलों को अंजाम देने की योजना बनाते हैं।'

कोट्स ने अपने बयान में कहा है कि आतंकवाद को लेकर भारत के मुकाबले पाकिस्तान की यह छवि खराब अर्थव्यवस्था, घरेलू सुरक्षा से जुड़े मुद्दे की वजह से मजबूत हुई है।

कोट्स ने अपनी रिपोर्ट में किसी खास आतंकी वारदात का जिक्र किए बिना कहा है कि दो एशियाई देशों के बीच सीमा पर तनाव और आतंकी हमलों की वजह से तनाव बढ़ सकता है।

और पढ़ें: केरल के कोच्चि शिपयार्ड में भीषण धमाका, 5 लोगों की मौत, कई घायल