कुलभूषण जाधव से मिलने 25 दिसंबर को पाकिस्तान जाएंगी मां और पत्नी, भारत ने जताई खुशी

  |   Updated On : December 08, 2017 04:48 PM

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान ने जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से मुलाकात करने के लिये उनकी मां और पत्नी 25 दिसंबर को पाकिस्तान जाएंगे।

पाकिस्तान की मीडिया के अनुसार पाक विदेश विभाग के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैज़ल ने इस मुलाकात की जानकारी दी।

फैज़ल ने बताया कि इस मुलाकात के दौरान भारतीय दूतावास का एक स्टाफ भी मौजूद रहेगा।

इधर भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी इस खबर की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव और उनकी पत्नी को वीज़ा देने की जानकारी भारत सरकार को दी है।

सुषमा स्वराज ने कुलभूषण जाधव की मां अवन्तिका जाधव से बात कर इसकी जानकारी दी है।

सुषमा स्वराज ने बताया, 'इससे पहले पाकिस्तान सिर्फ कुलभूषण की पत्नी को वीज़ा देने पर सहमति दी थी। जिस पर हमने उनसे मां को भी वीज़ा देने के लिये कहा। साथ ही उनकी सुरक्षा को लेकर भी हमने अपनी चिंता उनके सामने रखी।'

और पढ़ें: भारत ने मांगा आश्वासन, जाधव की पत्नी और मां से पाकिस्तान में नहीं होगी कोई पूछताछ

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही हमने उच्चायोग के एक अधिकारी को उनके साथ रहने के लिये कहा था। पाकिसत्न इस बात पर सहमत हो गया है कि वो कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां को वहां जाने की सुविधा देने की बात कही है और साथ ही उनकी सुरक्षा का भी भरोसा दिया है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने पाकिस्तान के इस कदम पर खुशी जताई है और कहा है कि हमें खुशी है कि पाकिस्तान ने हमारे अनुरोध की स्वीकार किया है।

पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को जासूसी के कथित आरोप में गिरफ्तार किया है। साथ ही पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाई है।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने 10 नवंबर को जाधव की पत्नी को 'मानवता के आधार' पर मिलने की अनुमति दी थी।

पाक विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा था, 'पाकिस्तान सरकार ने पूरी तरह मानवीय आधार पर पाकिस्तान में कमांडर कुलभूषण जाधव को उनकी पत्नी से मुलाकात कराने का निर्णय लिया है।'

पहली बार भारतीय उच्चायोग के कर्मचारी को भी पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव से पत्नी और मां से मुलाकात के दैन मौजूद रहेगा। अभी तक पाकिस्तान ने जाधव से मिलने की भारतीय उच्चायोग के अनुरोधों को ठुकराता रहा है।

और पढ़ें: EC ने सरकार को दिया सुझाव, गुजरात चुनाव में न हो GST कटौती का प्रचार

RELATED TAG: Pakistan, Kulbhushan Jadhav, India,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो