पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, एक जवान शहीद

By   |  Updated On : July 15, 2017 06:15 PM
पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन (फाइल फोटो)

पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, पुंछ में कर रहा भारी गोलीबारी
  •  पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रही भारतीय सेना
  •  गोलीबारी में किसी भारतीय के हताहत होने की खबर नहीं

नई दिल्ली :  

पाकिस्तान ने एक बार फिर से सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा से सटे जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के मांजाकोट में सेना की चौकी को निशाना बनाते हुए गोलीबारी की, जिसमें एक जवान शहीद हो गया। 

लांस नायक मोहम्मद नसीर गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में उनकी मौत हो गई। नसीर पुंछ जिले के रहने वाले थे। रक्षा मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के नियंत्रण रेखा पर भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर भारी गोलाबारी शुरू की।

पाकिस्तानी सेना की तरफ से दोपहर बाद 3.30 बजे से गोलीबारी की जा रही है। भारतीय सेना पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी का जवाब दे रही है। 

पिछले कुछ महीनों के दौरान घाटी में पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर की घटना में जबरदस्त तेजी आई है। इससे पहले बुधवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था, जिसमें दो भारतीय जवान शहीद हो गए थे।

LoC पर सीजफायर उल्लंघन: पाकिस्तान ने भारतीय डिप्टी हाई कमिश्नर जेपी सिंह को किया तलब

रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि चौकीबल सेक्टर के फुर्किया इलाके में पाकिस्तानी गोलीबारी का शिकार हुए जवान जम्मू-कश्मीर राइफल्स के थे। गौरतलब है कि फुर्किया से होकर अक्सर पाकिस्तान की ओर से आतंकवादी सीमा पार कर कश्मीर घाटी में घुसपैठ करते रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, 2 जवान शहीद

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो