logo-image

पाकिस्तान में चुनाव लड़ रहीं मुस्लिम महिलाओं की तस्वीर होर्डिंग-पोस्टर से गायब

पाकिस्तान में अब से ठीक दो दिन बाद आम चुनाव होने हैं जिसमें वहां की जनता अपने लिए नया सरकार चुनेगी।

Updated on: 23 Jul 2018, 09:20 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में अब से ठीक दो दिन बाद आम चुनाव होने हैं जिसमें वहां की जनता अपने लिए नया सरकार चुनेगी।

पाकिस्तान के हर प्रांत में चुनावी सरगर्मी अपने चरम पर पहुंच गई है और सभी राजनीतिक दलों के नेता रैलियों के जरिए जनता को अपने पाले में जुटे हुए हैं।  लेकिन इन सब के बीच जो सबसे हैरत की बात है वो है वहां किसी भी चुनावी रैली और पोस्टर, बैनर या फिर होर्डिंग्स में महिला नेता या फिर उम्मीदवार की तस्वीर दिखाई नहीं देती है।

सभी पोस्टर और होर्डिंग्स पर सिर्फ राजनीतिक दलों के पुरुष नेताओँ की तस्वीर ही नजर आती है। पाकिस्तान के नेशनल असेंबली मेंबर (MNA) यानि कि सांसद पद की उम्मीदवार मिमूना हामिद बिना तस्वीरों के उस वक्त सुर्खियों में आ गई जब जब एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार रेहम खान ने ट्विटर पर मिमूना की बिना चेहरे वाली तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि यह चुनाव में उम्मीदवार है लेकिन पार्टी के पोस्टर बैनर इनकी एक तस्वीर तक नहीं है। यही महिलाओं की भागीदारी है।

और पढें: अलवर लिंचिंग पर बोले राहुल- मोदी के क्रूर 'न्यू इंडिया' में लोगों को कुचल कर मरने के लिए छोड़ दिया जाता है

पाकिस्तान के जियो टीवी के मुताबिक इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीके इंसाफ के पोस्टर में भी पार्टी उम्मीदवार सैयदा जहरा बासित बुखारी की जगह उनके पति की तस्वीर लगा दी गई थी।

इस पर जहरा बासित बुखारी के चुनाव प्रचार अभियान की कमान संभाल रहे मैनेजर ने सफाई देते हुए कहा उम्मीदवार सैयद हैं और सैयद महिलाएं अपनी तस्वीर सार्वजनिक नहीं करती है।

और पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी तीन अफ्रीकी देशों की पांच दिवसीय यात्रा पर हुए रवाना