logo-image

योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश सीएम बनने से चिढ़ा पाकिस्तान मीडिया

यूपी के नए सीएम योगी आदित्यनाथ को लेकर भारत में ही नहीं पाकिस्तान में भी जबरदस्त चर्चा है

Updated on: 20 Mar 2017, 02:32 PM

नई दिल्ली:

यूपी के नए सीएम योगी आदित्यनाथ को लेकर भारत में ही नहीं पाकिस्तान में भी जबरदस्त चर्चा है। ऐसा लग रहा है कि योदी आदित्यनाथ के सीएम बनने से पाक मीडिया चिढ़ा हुआ है।

द डॉन

पाकिस्तान के बड़े अखबार द डॉन ने लिखा है कि आदित्या कट्टर हिन्दू और मुस्लिम विरोधी हैं। डॉन ने लिखा है कि आबादी के लिहाज से भारत के सबसे राज्य उत्तर प्रदेश में एक कट्टर हिन्दू को मुख्यमंत्री बना दिया गया है।

द न्यूज

वहीं पाकिस्तान के दूसरे बड़े अखबारों में शुमार द न्यूज ने लिखा है कि एक मुस्लिम विरोधी विचारधारा रखने वाले नेता को बीजेपी ने उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्य का मुख्यमंत्री बना दिया। अखबार के मुताबिक ऐसे व्यक्ति को सीएम बनाया गया है जिसपर धर्मांतरण के आरोप हैं।

 द डेली टाइम्स

पाकिस्तानी अखबार द डेली टाइम्स ने लिखा है कि भारत के सबसे बड़े राज्य में एक ऐसे आदमी को सीएम बना दिया गया है जो सिर्फ ध्रुवीकरण और लोगों के बीच अल्पसंख्यकों को लेकर नफरत फैलाने के लिए जाना जाता है।

 द नेशन
पाकिस्तान अखबार द नेशन ने लिखा है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के नेतृत्व के लिए एक कट्टरपंथी नेता योगी आदित्यनाथ को चुना है। जबकि लाहौर से प्रकाशित होने वाले अखबार डेली टाइम्स ने लिखा है कि यूपी की अगुवाई के लिए मोदी की पसंद मुस्लिम विरोधी नेता हैं।

ये भी पढ़ें: कुमार मंगलम बिड़ला संभालेंगे वोडाफोन-आइडिया मर्जर के बाद बनी नई कंपनी की कमान, बोले- बेहद खुश और सम्मानित हूं

योगी आदित्यनाथ को यूपी का सीएम बनाए जाने से पड़ोसी देश चीन भी नाखुश है।

ये भी पढ़ें: मणिपुर विधानसभा में मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने साबित किया बहुमत, मिला 33 विधायकों का समर्थन