logo-image

अमरनाथ आतंकी हमला पर राजनाथ सिंह के घर अहम बैठक खत्म, सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सोमवार की रात अमरनाथ यात्रियों के बस पर हुए आतंकी हमले के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने आवास पर अधिकारियों के साथ अहम बैठक की।

Updated on: 11 Jul 2017, 01:51 PM

highlights

  • अमरनाथ यात्रियों पर हमले के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह के घर हुई अहम बैठक
  • बैठक में अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा की समीक्षा की गई

 

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सोमवार की रात अमरनाथ यात्रियों के बस पर हुए आतंकी हमले के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने आवास पर अधिकारियों के साथ अहम बैठक की।

राजनाथ सिंह ने बैठक के बाद हमले की कड़ी निंदा की और मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि भी दी। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एन एन वोहरा ने भी श्रीनगर में सुरक्षा को लेकर अधिकारियों की अलग बैठक बुलाई है।

दिल्ली में राजनाथ सिंह के आवास पर हुई बैठक में अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा की विस्तार से समीझा की गई। सोमवार की रात अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर हमले में छह महिलाओं सहित सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

ये भी पढ़ें: उप-राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों ने गोपाल कृष्ण गांधी को बनाया उम्मीदवार

मीटिंग मुख्य तौर पर संभावित सुरक्षा खामियों की जांच के लिए बुलाई गई थी, जिनकी वजह से गुजरात से आ रही तीर्थयात्रियों की बस पर हमला हुआ।

सूत्रों के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में हालात का जायजा लेने के लिए बुलाई गई इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल के अतिरिक्त गृह मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों, खुफिया और अर्धसैनिक बलों के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

ये भी पढ़ें: पशुओं की खरीद-बिक्री अधिनियम में सरकार संशोधन को तैयार, जारी रहेगा मदुरै हाईकोर्ट का फैसला