logo-image

'पद्मावती' पर भारी पड़ा विवाद, निर्माता ने आगे बढ़ाई रिलीज डेट

लगातार विरोध का सामना कर रही फि‍ल्म 'पद्मावती' के मेकर्स ने फिल्म की रिलीज को आगे बढ़ा दिया है। अब यह फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज नहीं होगी।

Updated on: 19 Nov 2017, 05:19 PM

नई दिल्ली:

लगातार विरोध का सामना कर रही फि‍ल्म 'पद्मावती' के मेकर्स ने फिल्म की रिलीज को आगे बढ़ा दिया है। अब यह फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज नहीं होगी।

वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स की ओर से जारी आधि‍कारिक बयान में कहा गया है कि 1 दिसंबर 2017 को रिलीज होने जा रही फिल्म पद्मावती के रिलीज की तारीख को स्थगित कर दिया गया है।

इससे पहले राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि 'पद्मावती' फिल्म तब तक रिलीज न हो जब तक इसमें आवश्यक बदलाव न कर दिये जायें। इससे किसी भी समुदाय की भावनाओं को ठेस नही पहुंचनी चाहिए।

यह भी पढ़ें : पद्मावती विवाद: वसुंधरा राजे ने स्मृति ईरानी को लिखा पत्र, कहा- जरूरी बदलाव के बाद ही रिलीज हो फिल्म

वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को पत्र लिखकर इस फिल्म को जरूरी बदलाव के बाद रिलीज करने की मांग की थी। आपको बता दें कि निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ फिल्म के कलाकारों को धमकियां मिल रही है।

छत्तीसगढ़ राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने भंसाली का सिर काटने वाले को 21 लाख का इनाम और दीपिका पादुकोण की चोटी काटने वाले को 11 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

दरअसल, फिल्म के विरोध की वजह इतिहास से छेड़छाड़ बताई जा रही है। राजस्थान की करणी सेना और राजपूत समाज का मानना है कि तथ्यों को तोड़ मरोड़कर फिल्म में पेश किया जा रहा है।

बीते दिनों बॉलीवुड ​हस्तियां भी भंसाली के समर्थन में उतर आई हैं। विद्या बालन, अर्जुन कपूर और अरशद वारसी ने भंसाली की फिल्म की तारीफ करते हुए, ​निर्देशक के नजरिये को समझने की गुहार लगाई है। 'पद्मावती' में रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर मुख्य किरदार निभा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : बिहार : दरभंगा मेडिकल कॉलेज में 54 लड़कियों पर लगा जुर्माना, 25 नवंबर से पहले जमा करानी होगी राशि