logo-image

नोटबंदी को लेकर मोदी को संभवत: तलब नहीं करेगी PAC

केवी थॉमस ने कहा कि उर्जित पटेल को सुनने के बाद कमेटी यह तय करेगी कि क्या किया जाना है। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि अगर पीएसी उर्जित पटेल के जवाब से संतुष्ट नहीं हुई तो वह मोदी को तलब करेगी।

Updated on: 10 Jan 2017, 07:17 AM

नई दिल्ली:

नोटबंदी के मुद्दे पर लोक लेखा समिति संभवत: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तलब नहीं करेगी।

मोदी को तलब करने के मुद्दे पर केवी थॉमस ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस से कहा कि इस तरह का कोई उदाहरण नहीं रहा है और कमेटी को क्या करना है इस बारे में भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल और अन्य सरकारी अधिकारियों की बात सुनकर निर्णय लेगी कि किसे एक विस्तृत प्रश्नावली भेजी जाए।

थॉमस ने कहा कि उर्जित पटेल को सुनने के बाद कमेटी यह तय करेगी कि क्या किया जाना है। उम्मीद की जाती है कि वे अपना जवाब 20 जनवरी के पहले दे देंगे।

उन्होंने हालांकि यह कहा कि नोटबंदी पर स्पष्टीकरण के लिए प्रधानमंत्री को बुलाने में कोई समस्या नहीं है लेकिन पूर्व में ऐसा कोई उदाहरण नहीं रहा है।

थॉमस ने आईएएनएस से कहा कि कमेटी इस मुद्दे पर निर्णय लेगी। वह नोटबंदी के प्रभाव पर एक रिपोर्ट तैयार करेगी और संसद में पेश करेगी।

पीएसी अध्यक्ष ने मीडिया में आई उन खबरों का हवाला दिया जिनमें कहा गया है कि अगर पीएसी आरबीआई के गवर्नर और अन्य के जवाब से संतुष्ट नहीं हुई तो वह नोटबंदी के फैसले पर स्पष्टीकरण के लिए मोदी को तलब करेगी।