logo-image

सुषमा स्वराज के खिलाफ विपक्ष लाएगा विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव

विपक्ष विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के खिलाफ शुक्रवार को संसद सत्र में विशेषाधिकार प्रस्ताव लाने की तैयारी में है। यह प्रस्ताव सदन को भारत की विदेश नीति के संबंद्ध में ग़लत जानकारी देने के चलते लाने की तैयारी कर रहा है।

Updated on: 04 Aug 2017, 09:31 AM

नई दिल्ली:

विपक्ष विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के खिलाफ शुक्रवार को संसद सत्र में विशेषाधिकार प्रस्ताव लाने की तैयारी में है। विपक्ष विदेश मंत्री के खिलाफ यह प्रस्ताव सदन को भारत की विदेश नीति के संबंद्ध में ग़लत जानकारी देने के चलते लाने की तैयारी कर रहा है।

सूत्रों के मुताबिक विभिन्न विपक्षी दल आज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रह हैं। सूत्रों के मुताबिक यह प्रस्ताव कथित, 'बांडुंग एशिया अफ्रीका संबंध सम्मेलन और 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लाहौर यात्रा के बारे में गलत जानकारी प्रदान करने' के लिए लाया जा रहा है।

सूत्रों ने कहा है कि जब स्वराज ने दावा किया कि उन्होंने बांडुंग सम्मेलन में कोई भाषण नहीं दिया है, जबकि विपक्षी दलों ने एक कथित भाषण डाउनलोड किया है और इसे सबूत के तौर पर पेश किया जाएगा। 

'राज्यों में चिट फंड की धोखाधड़ी रोकने के लिए आएगा विधेयक'

दूसरा विशेषाधिकार कथित तौर पर 'मोदी के 2015 लाहौर दौरे के बारे में सदन को गलत जानकारी देने के लिए हैं, जिसके बाद कहा गया था कि दौरे के बाद कोई आंतकवादी घटना नहीं हुई है।'

हालांकि विपक्षी यह कहने में अलग मत हैं कि मोदी के दौरे के तुरंत बाद पठानकोट आतंकवादी हमले हुए और इसके बाद भी पांच अन्य घटनाएं हुईं।

मुख्य न्यायाधीश और राज्यपाल RTI के दायरे में नहीं: केंद्र

इससे पहले संयोग से, गुरुवार को इस मुद्दे को राज्यसभा में कांग्रेस नेता आनंद शर्मा और तृणमूल नेता डेरेक ओ 'ब्रीयन ने साथ उठाया था, जिसमें कहा गया है कि स्वराज ने बांडुंग में अपने भाषण को विपरीत दावों के बावजूद दिया था।

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें