logo-image

पेट्रोल-डीजल के दाम में फिर हुई बढ़ोतरी, राहत के नहीं दिख रहे हैं आसार

मुंबई में पेट्रोल की कीमत 87.89 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 77.09 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गई है। बता दें कि पिछले कई दिनों से लगातार तेल के दाम बढ़ रहे हैं।

Updated on: 09 Sep 2018, 09:39 AM

नई दिल्ली:

पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। रविवाद को फिर से पेट्रोल के दाम 12 पैसे की बढ़ोतरी हुई है जबकि डीजल के दाम में 10 पैसों की बढ़ोतरी देखने को मिली है। नई कीमतें लागू होने के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 80.50 रुपए प्रति लीटर तो डीजल की कीमत 72.61 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गई है।

वही मुंबई में पेट्रोल की कीमत 87.89 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 77.09 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गई है। बता दें कि पिछले कई दिनों से लगातार तेल के दाम बढ़ रहे हैं।

तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर विपक्ष ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस ने बढ़ते दाम के खिलाफ 10 सितंबर को भारत बंद का ऐलान किया है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरेजवाला ने कहा कि पहले रुपए में गिरावट को लेकर भाषण देने वाले अब मौन बैठे हैं।

वहीं तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को कहा कि डॉलर के खिलाफ रुपये के कमजोर होने तथा आपूर्ति पक्ष की बाधाओं के कारण पेट्रोल-डीजल महंगे हो रहे हैं।

इसे भी पढ़ेंः पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर धर्मेद्र प्रधान ने दिया ये बयान

इससे पहले दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 80 रुपये प्रति लीटर की नई ऊंचाई पर पहुंच गई। प्रधान के मुताबिक, डॉलर के खिलाफ अन्य मुद्राओं की तुलना में रुपया अधिक मजबूती से टिका हुआ है।