logo-image

मिलिए भुवनेश्वर के 'डांसिंग कॉप' से, ब्रेक डांस से कुछ ऐसे कंट्रोल करते हैं ट्रैफिक, वायरल हुआ वीडियो

ओडिशा के डांसिंग कॉप की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

Updated on: 11 Sep 2018, 04:51 PM

नई दिल्ली:

बड़े शहरों में ट्रैफिक सबसे बड़ी परेशानी है। इससे बाहर निकलना और कंट्रोल करना काफी मुश्किल है, लेकिन ओडिशा के एक ट्रैफिक पुलिस गॉर्ड ने इस समस्या का बड़ा ही दिलचस्प समाधान निकाला है। हम यहां बात कर रहे है ओडिशा के डांसिंग कॉप की। जब भी रेड लाइट पर गाड़ी रूकती ही तो लोगों की नज़र डांसिंग कॉप पर भी टिकी रह जाती है। भुवनेश्वर के ट्रैफिक पुलिसकर्मी का नाम प्रताप चंद्र खंडवाल है और ये डांसिंग कॉप के नाम से मशहूर है। भुवनेश्वर के इस डांसिंग कॉप की वीडियो काफी वायरल हो रही है। वीडियो में प्रताप खंडवाल अपने डांस मूव्स के जरिये ट्रैफिक को कंट्रोल करते हुए नज़र आ रहे है। अपनी ड्यूटी को एन्जॉय कर रहे डांसिंग कॉप 33 साल के हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही ग्रीन सिग्नल होता है तो प्रताप चंद बड़े ही दिलचस्प अंदाज़ में लोगों को आगे बढ़ने का इशारा करते हैं और रेड सिग्नल पर ब्रेक डांस करते हैं, जिसे वहां मौजूद लोग देखने के लिए रुक जाते हैं।

इस बारे में बातचीत के दौरान प्रताप ने कहा, 'मैं अपने डांस मूव्स के जरिये लोगों को संदेश देता हूं। पहले लोग नियमों को नहीं मानते थे लेकिन मेरे स्टाइल से आकर्षित होकर लोग ट्रैफिक रूल्स फॉलो करते हैं।

और पढ़ें: चाचा शिवपाल यादव ने भतीजे अखिलेश की तुलना कौरवों से की, खुद को पांडव बताकर कहा सीएम पद की लालसा नहीं

बता दें कि इससे पहले मध्यप्रदेश के इंदौर में ट्रैफिक जवान रंजीत सिंह की वीडियो काफी वायरल हुई थी। माइकल जैक्सन के फैन रंजीत मून वॉक के जरिये ट्रैफिक को नियंत्रित करते है।