ओडिशा: अस्पताल की बेरुखी के बाद आदिवासी महिला ने नाले के पास दिया बच्ची को जन्म

  |   Updated On : December 16, 2017 06:42 PM
फोटो: ANI

फोटो: ANI

नई दिल्ली :  

अस्पताल प्रशासन का बेरहम चेहरा एक बार फिर सामने आया है। ओडिशा के कोरापुट में अस्पताल में भर्ती न किये जाने के कारण एक गर्भवती आदिवासी महिला ने सरकारी अस्पताल परिसर में ही बने नाले के पास बच्ची को जन्म दे दिया।

बताया जा रहा है कि अस्पताल ने महिला से भर्ती के लिए कुछ दस्तावेज की मांग की थी, जिसके नहीं मिलने पर अस्पताल ने कथित रूप से भर्ती करने से मना कर दिया था।

हालांकि शहीद लक्ष्मण नायक मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल (एसएलएनएमसीएच) के अधिकारी ने अस्पताल में भर्ती न करने के महिला के आरोपों को खारिज कर दिया है।

इस घटना के बारे में खबर फैलने के बाद अस्पताल ने बच्चे को विशेष नवजात शिशु देखभाल इकाई (एसएनसीयू) में और महिला की देखभाल के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया है। जहां अस्पताल के डॉक्टरों ने मां और बच्चे दोनों की स्थिति को स्थिर बताया है।

और पढ़ें: 2 साल तक कैशलेस डिजिटल भुगतान हुआ फ्री, सरकार ने MDR पर सब्सिडी को दी मंज़ूरी

महिला जनिगुडा गांव के दसमंतपुर ब्लॉक की रहने वाली है और वो अपनी मां, बहन के साथ अपने पति रघु मुदुली से मिलने आई थी। जो बुधवार को बुखार से पीड़ित होने की वजह से अस्पताल में भर्ती हुए थे।

महिला की मां गौरामानी मुदुली ने कथित रूप से आरोप लगाते हुई बताया कि इसी दौरान मेरी बेटी को प्रसव दर्द शुरू हो गया और हम उसे भर्ती कराने के लिए स्त्री रोग विभाग गए लेकिन अस्पताल ऑथॉरिटी ने भर्ती करने से मना कर दिया।

उन्होंने बताया कि 'चिकित्सा कर्मचारी ने मेरी बेटी को भर्ती करने से इसलिए मना कर दिया क्योंकि हम जरूरी पर्चे और दस्तावेज नहीं लाये थे। उनके मना करने के बाद मेरी बेटी ने नाली के पास एक बच्ची को जन्म दे दिया।'

हालांकि कोरापुट के मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी ललित मोहन रथ ने आरोप लगाया है कि 'महिला ने प्रकृति रूप से बच्चे को जन्म दिया है उसने चिकित्सीय जांच और भर्ती होने के लिए अस्पताल के किसी भी कर्मचारी से सम्पर्क नहीं किया था।'

और पढ़ें: प्रद्युम्न केस: नाबालिग आरोपी की जमानत याचिका ख़ारिज, सामने आईं कई चौंकाने वाली बातें

RELATED TAG: Odisha, Tribal Woman, Government School, Child,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो