ओबीसी सम्मेलन में पीएम मोदी पर जमकर बरसे राहुल, कहा- हुनर की नहीं होती कदर

  |   Updated On : June 11, 2018 04:58 PM
राहुल गांधी (PTI)

राहुल गांधी (PTI)

नई दिल्ली:  

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में ओबीसी सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला। किसानों की कर्ज माफी को लेकर उन्होंने कहा कि कर्ज माफ तो 15 लोगों (उद्योगपतियों ) का होगा।

इस दौरान राहुल ने कहा कि एक साल में मोदी जी ने उद्योगपतियों को 2.5 लाख करोड़ रुपये दिए लेकिन किसानों को एक रुपया नहीं दिया, उनकी कर्ज माफी नहीं होने वाली है।

वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आपने कोका कोला कंपनी का नाम सुना है। इस कंपनी का मालिक शिकंजी बेचता था।

उन्होंने कहा, 'कोका कोला कंपनी का मालिक पहले अमेरिका में शिकंजी बेचता था। वह पहले पानी में चीनी मिलाता था।'

राहुल ने मैक्डॉनल्डस कंपनी को लेकर कहा कि उसको खोलने वाला पहले एक ढाबा चलाता था और आज वो दुनिया भर में मशहूर है।

और पढ़ें: UPSC पास किए बगैर अफसर बनाने के मोदी सरकार के फैसले पर बरसा विपक्ष, कहा- कल ये बिना चुनाव बना लेंगे PM

उन्होंने कहा,' फोर्ड, मर्सेडीज, होंडा को किसने शुरू किया? तीनों मकैनिक थे, अगर आप भारत की किसी ऐसी ऑटोमोबाइल कंपनी के बारे में जानते हैं जिसे मकैनिक ने शुरू किया हो तो मुझे बताएं। ऐसा नहीं है कि हमारे देश में वैसे मकैनिक नहीं थे, वजह यह है कि फोर्ड के लिए बैंक के दरवाजे खुले हुए थे। हमारे यहां जिनके पास हुनर है, उन्हें देश कुछ नहीं देता है।'

राहुल ने कहा कि 4 साल में हिंदुस्तान के छोटे दुकानदार, बढ़ई, नाई, मोची, दलित, गरीब सब देख रहे हैं कि देश में क्या हुआ है? कांग्रेस के समय में हम जो चाहते थे, वह कह देते थे लेकिन आज कोई खुलकर बोल नहीं पाता। आज देश बीजेपी-आरएसएस का गुलाम हो चुका है।

और पढ़ें: 2019 में BJP को हराने के लिए किसी से भी कर सकता हूं गठबंधनः अखिलेश

RELATED TAG: Rahul Woos Obc, Rahul Gandhi, Narendra Modi, Obc, Congress,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो